अवैध रूप से कोयला खनन कर रही थी महिला, मिट्टी धंसने से 10 फीट नीचे दबी; JCB से खोदकर निकाला गया शव , December 25, 2020 at 12:05PM

छत्तीसगढ़ के चिरमिरी में गुरुवार शाम बंद कोयला खदान धंसने से एक महिला की मौत हो गई। महिला अवैध रूप से कोयला खनन के लिए गई थी। सूचना पर पुलिस ने JCB की सहायता से करीब 10 फीट नीचे दबे महिला के शव को बाहर निकालवाया। शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कोयला तस्कर अवैध रूप से खनन करवा कर ईंट-भट्टों को बेच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, बड़ा बाजार से हल्दी बाड़ी जाने वाले मार्ग पर पुरानी सड़क के किनारे कुरासिया की बंद ओपन कास्ट खदान है। गुरुवार दोपहर टिकरापारा निवासी यासमीन (40) अपने साथियों के साथ कोयला खनन के लिए गई थी। तभी मिट्टी धंसने से यासमीन उसमें दब गई। उसके साथियों की सूचना पर पुलिस व SECL कर्मचारी मौके पर पहुंचे और करीब 10 फीट गहराई से शव बाहर निकाला।

ईंट-भट्ठों में कोयला के लिए मजदूरों को भेजा जाता है
बताया जा रहा है कि क्षेत्र और आसपास संचालित हो रहे ईंट-भट्टों में अवैध रूप से कोयला खरीदा जाता है। इसके चलते आसपास रहने वाले दिहाड़ी मजदूरों को खदान में अवैध रूप से खनन के लिए भेजा जाता है। कोयला माफिया, SECL अफसर और पुलिस की मिलीभगत के कारण अवैध कोयला खनन का कारोबार चल रहा है। खास बात यह है कि घटना के बाद भी आपराधिक मामला भी नहीं बनाया जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के चिरमिरी में बंद कोयला खदान में अवैध रूप से खनन करने के दौरान मिट्‌टी धंसने से एक महिला की मौत हो गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Krgy5u

0 komentar