मंत्रियों से चर्चा के बाद नाम तय, 11 को पुनिया के साथ बैठक के बाद जारी होगी सूची , December 09, 2020 at 05:28AM

निगम-मंडल और आयोग में नियुक्ति के लिए नाम लगभग तय कर लिए गए हैं। लेकिन संगठन के कई नेता सत्ता में शामिल किए जा रहे हैं इसलिए उनकी जगह किन लोगों को महत्व दिया जाए इसे लेकर आज फिर सीएम ने पीसीसी चीफ को बुलाया है। वहीं निगम-मंडलों के लिए 11 दिसंबर को प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की मौजदूगी में होने वाली बैठक के बाद नाम घोषित किए जाएंगे।
सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंगलवार को सीएम हाउस में हुई मैराथन बैठक में सभी मंत्रियों से रायशुमारी के बाद नामों की सूची तैयार कर ली गई है। लेकिन 11 दिसंबर को एक बार फिर बैठक होगी इसके बाद ही नामों की सूची जारी की जाएगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार 17 दिसंबर को अपना दो साल पूरा कर रही है इससे पहले ही निगम-मंडल आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्ति करने की कवायद तेज हो गई है। पहली सूची में 32 से अधिक नेताओं को जगह दी गई थी इस लिहाज से दूसरी सूची काफी लंबी होने के संकेत हैं। बताया गया है इस बार होने वाली नियुक्तियों में लगभग दो से ढाई लोगाें को जगह दी जाएगी। इसमें क्षेत्र और जातिगत समीकरणों के साथ पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को ज्यादा महत्व दिया गया है।
26 अध्यक्ष, 13 उपाध्यक्ष और 230 सदस्य बनेंगे: वर्तमान में 26 निगम-मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्ति शेष है। इसके अलावा 13 उपाध्यक्षों के पद रिक्त हैं तथा कुल 230 सदस्य बनाए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VQT8bL

0 komentar