कोरोना के 145 नए मरीज मिले 68 ठीक होकर घर पहुंचे , December 19, 2020 at 04:05AM

कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या में शुक्रवार को खासी बढ़ोत्तरी हो गई। कुल 145 मरीज शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से मिले। इन मरीजों की संख्या को मिलाकर संक्रमितों की संख्या 17910 पर पहुंच गई है। वहीं ठीक होने वालों की संख्या शुक्रवार को सिर्फ 68 ही रही। इससे ठीक होने वालों की संख्या 16705 हो गई है।

कोरोना संक्रमित और इससे विजय पाने वालों की संख्या पर बात करें तो इनके बीच में सिर्फ 1205 का अंतर रह गया है। गुरुवार की बात करें तो संक्रमित मरीजों की संख्या सिर्फ 79 थी। मरीजों की संख्या में फिर से बढ़ोतरी के पीछे कारण जांच की संख्या में वृद्धि बताई जा रही है।

तखतपुर में नहीं मिला एक भी मरीज : तखतपुर ब्लाॅक में स्वास्थ्य विभाग को कोरोना संक्रमित एक भी मरीज नहीं मिला यहां से शुक्रवार को आंकड़ा जीरो पर रहा। इसके अलावा बिल्हा में 12, कोटा में 15, मस्तूरी में 18, शहरी क्षेत्र में 95 तथा दूसरी जगह से आए हुए अन्य 5 मरीज संक्रमित पाए गए।

कोरोना पॉजिटिव तीन और मरीजों ने दम तोड़ा

कोरोना पॉजिटिव दो और मरीजों ने 24 घंटे के अंदर दम तोड़ दिया। दोनों मरीजों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सिम्स और कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई ।

विजय तिवारी 48 वर्ष निवासी शिव मंदिर अजय नगर को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इलाज के लिए सिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने उपचार के दौरान गुरुवार की रात दम तोड़ दिया।

इसी तरह राजाराम रजक 45 वर्ष को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन वहां उन्होंने शुक्रवार की दोपहर अंतिम सांस ली। इसके अलावा रामकिशोर नगर निवासी 66 वर्षीय बुजुर्गों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मृत्यु हो गई। इसके साथ ही कोरोना के मृतकों की संख्या 271 हो गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
145 new corona patients found 68 recovered and reached home


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KykIIh

0 komentar