न्यूनतम तापमान 16 डिग्री पर, बदली से ठंड कम , December 13, 2020 at 05:53AM

शनिवार को दोपहर के बाद हल्के बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहा वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहा। देर रात ठंड का असर दिखा लेकिन बदली के कारण कड़ाके की ठंड नहीं पड़ रही है। मौसम का मिजाज अगले हफ्ते बदला रहेगा। मंगलवार को बूंदाबांदी के आसार हैं। शुक्रवार के बाद मौसम साफ होने पर ठंड और बढ़ेगी।

कम ऊंचाई पर सर्द और गर्म हवा का घेरा बनने के कारण जिले का मौसम फिर से प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को भी जिले के साथ प्रदेश में कई जगहों पर हल्के बादल छाएंगे। धूप-छांव होती रहेगी।

साथ ही 15 और 16 दिसंबर को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने के आसार भी हैं। मौसम विभाग के विशेषज्ञों ने बताया मौसम में अचानक हुए इस परिवर्तन के कारण पूरे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा को लेकर भी अलर्ट जारी किया है, लेकिन जिले में इसका प्रभाव बहुत ज्यादा नहीं पड़ेगा। कुछ जगहोें पर छींटे पड़ सकते है। नवंबर गर्म रहने के बाद दिसंबर में भी अब तक कड़ाके की ठंड नहीं पड़ने लगी है।

सर्द और गर्म हवा के मिलन से बने बादल

प्रदेश के ऊपर 3.1 किमी उंचाई पर सर्द और गर्म हवा को घेरा बना हुआ है। इसके प्रभाव प्रदेश के अधिकांश हिस्सों पर बादल छाए हुए हैं। उत्तरी छत्तीसगढ़ में जांजगीर रायगढ़ की तरफ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद 15 दिसंबर के आसपास फिर से मौसम में परिवर्तन के आसार बन रहे हैं।''
डॉ एचपी चंद्रा, मौसम विशेषज्ञ रायपुर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पोरथ में महानदी और मांड नदी के संगम स्थल। बदली के कारण दोपहर के वक्त कम रही रोशनी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gIRh2f

0 komentar