बदली हवा की दिशा, रात का पारा 1.6 डिग्री सेल्सियस बढ़ा , December 29, 2020 at 06:17AM

हवा की दिशा उत्तर से दक्षिणी हो रही है। इसके प्रभाव से दिन और रात के तापमान में आंशिक वृद्धि हुई। सोमवार को अधिकतम तापमान 30.2 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार की तुलना में न्यूनतम तापमान में 1.6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है। इससे ठंड से राहत मिल सकती है।

सुबह वातावरण में नमी की मात्रा 79 और शाम को 42 प्रतिशत रही। आसमान मुख्यत: साफ रहा और मौसम शुष्क रहा। आगामी 24 घंटे में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक हरिप्रसाद चंद्रा ने बताया कि हवा की दिशा दक्षिण पूर्व हो गई है। इसके कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि संभावित है। अधिकतम तापमान में भी हल्की वृद्धि होने की संभावना है।

मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक ट्विनसिटी में अगले 15 दिनों तक कड़ाके ठंड का क्रम जारी रहेगा। उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी व ठंडी का यह असर है। हालांकि हवाओं की दिशा बदलने की वजह ट्विनसिटी के लोगों के समय-समय इससे राहत भी मिलेगी। अगले 48 घंटे में पुन: ठंड बढ़ेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38LKUHK

0 komentar