बड़ी रेसीडेंशियल सोसाइटीज में इस बार न्यू ईयर पार्टी नहीं; चित्रकोट, मैनपाट जैसे स्पॉट के बड़े रिसॉर्ट 2 जनवरी तक हाउसफुल , December 30, 2020 at 06:49AM

शहर की ज्यादातर बड़ी रेसीडेंशियल साेसाइटी में न्यू ईयर पर इस साल ना तो पिछले साल की तरह गेदरिंग होगी, ना ही कोई म्यूजिकल इवेंट होगा और ना ही सेलिब्रिटी गेस्ट बुलाए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के कारण आनंदम, अशाेका रतन, स्वर्णभूमि सहित कई बड़ी रेसीडेंशियल साेसाइटीज में न्यू ईयर सेलिब्रेशन नहीं किया जाएगा। लाेगाें काे अपने घर में फैमिली और फ्रेंड्स के साथ सेलिब्रेशन की छूट दी गई हे। वहीं, कुछ सोसाइटीज में 10 से 20 लोगों के साथ छोटे गेट टू गेदर होंगे।

साेसाइटी में नहीं हाेगा इवेंट: अशोका रतन में काफी बड़े स्तर पर न्यू ईयर सेलिब्रेशन होता रहा है। सोसाइटी प्रेसीडेंट डीडी गोयल ने बताया कि इस बार न्यू ईयर पार्टी नहीं हाेगी। काेराेना संक्रमण से बचने के लिए ये निर्णय लिया गया है। सोसाइटी के लोग घर पर पर्सनल आयोजन करना चाहें ताे कर सकते हैं, जिसमें हमारी समिति की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

जश्न नहीं: मोहबा बाजार स्थित बरसाना इनक्लेव में इस बार सेलिब्रेशन नहीं हाेगा। प्रेसीडेंट अमन गिल ने बताया कि काेराेना के कारण पार्टी नहीं करने का निर्णय लिया है। सोसाइटी मेंबर्स अपने घर या छत पर पर्सनल आयोजन कर सकते हैं, लेकिन उसमें सोसाइटी इनवॉल्व नहीं होगी।

सेलिब्रेशन नहीं, सिर्फ डेकाेरेशान हाेगा : आनंदम सोसाइटी के आयुष मोदी और क्लब आनंदम के जीएम तन्वेश साद ने बताया कि पिछले साल लाॅन में बड़े स्तर पर पार्टी रखी गई थी। इस साल परमिशन नहीं मिलने और काेराेना संक्रमण के खतरे के कारण बड़े स्तर पर पार्टी नहीं रखी जा रही। नए साल के स्वागत में क्लब एरिया काे डेकाेरेट जरूर किया जाएगा। इसके अलावा रेस्तरां में राेज की तरह फूड सर्व किया जाएगा।

पार्टी नहीं, वुमंस का गेट टू गेदर हाेगा : स्वर्ण भूमि रेसीडेंशियल सोसाइटी में भी इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन नहीं होगा। सोसाइटी की संतोष अग्रवाल ने बताया कि सोसाइटी में रहने वाले लोग अपने घर की छत पर छोटा आयोजन करेंगे। यहां का वुमंस ग्रुप अपने स्तर पर छत पर ही आयोजन करेगा, जिसमें 10 से 15 लोग ही शामिल होंगे।

कुछ रेसीडेंशियल साेसाइटी में होंगे इस तरह के छाेटे आयाेजन
30 फैमिली, सभी के लिए अलग टेबल

तेलीबांधा रोड स्थित ग्रीन पैराडाइज सोसाइटी में छोटे स्तर पर सेलिब्रेशन होगा। सोसाइटी प्रेसीडेंट पूनम साहू ने बताया कि यहां 30 फैमिली रहती हैं। सोसाइटी में काफी बड़ा गार्डन है, जहां 30 फैमिली के लिए 30 टेबल लगाई जाएंगी। हर फैमिली अपने मेंबर्स के साथ टेबल पर ही बैठेगी। कोई थीम नहीं रखी गई है। डीजे भी नहीं होगा। केक कटिंग करने के बाद कुछ गेम्स खेलेंगे और डिनर करेंगे।

छत पर गेट टू गेदर
मोहबा बाजार स्थित हर्षित टावर सोसाइटी की प्रेसीडेंट सरिता सिंह ने बताया कि सोसाइटी के बच्चों की जिद पर उनके लिए छत पर ही छोटी-सी गेदरिंग रखी गई है। यहां डिनर के साथ ही गेम्स भी खेले जाएंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा। मास्क कंपल्सरी होगा। हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था भी हाेगी।

कोरोना संक्रमण की वजह से न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए लाेग राज्य के नामी टूरिस्ट प्लेस घूमने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। प्रदेश के चित्रकोट, मैनपाट, सरोदा दादर चिल्फी, बारनवापारा जैसे स्पॉट्स सबसे ज्यादा डिमांड में है। राज्य के चार नामी टूरिस्ट स्पॉट्स के चारों रिसाॅर्ट 2 जनवरी तक हाउसफुल हैं। इनमें चित्रकोट दंडामी रिसॉर्ट, बैगा सरोदा दादर चिल्फी, हरेली इको रिसॉर्ट बारनवापारा और शैला इको रिसॉर्ट मैनपाट शामिल हैं। हर रिसॉर्ट की राेज 150 लोगाें के रहने की क्षमता है। प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर सरकार के 15 रिसाॅर्ट हैं। ज्यादातर रिसाॅर्ट में 50 परसेंट से ज्यादा रूम बुक हो चुके है। कई रिसॉर्ट में इनडोर और आउटडोर गेम की सुविधा भी है।

चित्रकोट में रोज़ गार्डन
चित्रकोट रिसॉर्ट में रोज़ गार्डन डेवलप किया गया है। पर्यटन विभाग की अनुराधा दुबे ने बताया कि कोरोना के कारण टूरिस्ट यहां नहीं पहुंच रहे थे। खाली समय मिला तो यहां के कर्मचारियों ने समय का सदुपयोग करते हुए मिलकर रोज़ गार्डन डेवलप कर दिया। यहां 8 से 10 वैराइटी के गुलाब लगाए गए हैं। ठंड के सीजन में ये गार्डन रंग-बिरंगे गुलाब से महक रहा है। इसी रिसॉर्ट में पर्यटकों को साइकिलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। पर्यटक साइकल से 20 किलोमीटर के दायरे के लोकल स्पॉट्स घूम सकते हैं। आने वाले समय में दूसरे रिसॉर्ट में भी ये सुविधा शुरू करने की प्लानिंग है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चित्रकोट दंडामी रिसॉर्ट


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2L2AlrR

0 komentar