किराने की दुकान में चोरी कर शराब दुकान में घुसे, सामान भारी लगा तो छोड़कर 2 लाख की दारू ले गए चोर , December 30, 2020 at 06:59AM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चोरों ने दो दुकानों और एक मकान को निशाना बनाया। पहले किराने की दुकान से हजारों का सामान चोरी किया। इसके बाद शराब दुकान में घुसे। वहां चोरी किया सामान भारी लगा तो उसे छोड़कर दो लाख रुपयों से ज्यादा की अंग्रेजी शराब की बोतलें ले गए। चोरी की घटना CCTV में भी कैद हुई है। खास बात यह है कि तीनों ही चोरियां तखतपुर क्षेत्र में एक रात में हुई हैं।

किराना दुकान में चोरी के दौरान एक युवक CCTV में कैद हुआ है। हाथ में टार्च लिए सीढ़ियों से नीचे उतरते हुए दिखाई दे रहा है।

टीन का छप्पर काटकर किराना दुकान में घुसे चोर
नगर के मस्जिद के सामने कांसी अग्रवाल की संकेत प्रोविजन नाम से किराने की दुकान है। चोरों ने पहले ताला तोड़ने का प्रयास किया। नाकाम रहे तो दुकान में लगा टीन का छप्पर काटकर अंदर घुसे। वहां से एक भरा हुआ सिलेंडर सहित हजारों रुपए का तेल-साबुन और अन्य सामान चोरी किया। अगले दिन मंगलवार सुबह जब दुकान खोली गई तो चोरी का पता चला।

दुकान में सामान बिखरा था, CCTV भी घूमा हुआ था
दुकान के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। वहां लगे CCTV कैमरे भी घुमाए गए थे। एक कैमरा टूटा हुआ मिला है। जब दुकानदार ऊपर के फ्लोर पर पहुंचा तो उसे शेड कटा हुआ दिखाई दिया। लोहे के दरवाजे की सिटकनी भी टूटी हुई थी। CCTV फुटेज में एक चोर हाथ में टार्च लिए सीढ़ियों से नीचे उतरते हुए दिखाई दे रहा है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी।

दुकान के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। वहां लगे CCTV कैमरे भी घुमाए गए थे। एक कैमरा टूटा हुआ मिला है।

शराब दुकान के CCTV ऑफ किए, गार्ड को कमरे में बंद कर दिया
चोरों ने बेलसरी में संचालित विदेशी शराब की दुकान को निशाना बनाया। मैनेजर सुनील यादव ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब 4.45 बजे शराब भट्टी के चपरासी फूलचंद भार्गव ने फोन कर दुकान का ताला टूटा होने की जानकारी दी। मौके पर देखा तो दुकान में लगे सभी CCTV कैमरे बंद थे। दरवाजे का कुंदा भी टूटा हुआ था। गार्ड विनोद सप्रे ने बताया कि किसी ने उसे कमरे में बंद कर दिया था।

किराना दुकान से चोरी हुआ सामान, शराब दुकान के बाहर मिला
चोर दुकान से 202850 रुपए की अंग्रेजी ब्रांड की कई शराब बोतलें ले गए थे। पुलिस को किराना दुकान से चोरी किया गया सामान भी शराब दुकान के बाहर पड़ा मिला है। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि दोनों दुकानों में चोरी करने वाला गिरोह एक ही है। बारीकी से किराना दुकान का छप्पर काटना और सिलेंडर सहित अन्य सामान को पहली मंजिल से उतारने को देखते हुए कई लोगों के शामिल होने की आशंका है।

चोर दुकान से 202850 रुपए की अंग्रेजी ब्रांड की कई शराब बोतलें ले गए थे। पुलिस को किराना दुकान से चोरी किया गया सामान भी शराब दुकान के बाहर पड़ा मिला है।

मकान से पुराने कांसे और पीतल के बर्तन हुए चोरी
वहीं दूसरी ओर वार्ड क्रमांक एक निवासी वैभव मिश्र के घर में भी चोरों ने हाथ साफ किया। घटना के दौरान सभी लोग घर में ही सो रहे थे। इसके बाद भी उन्हें चोरी का पता नहीं चल सका। चोर घर के पिछले हिस्से की ओर से अंदर घुसे और वहां रखे पुराने पीतल और कांसे के बर्तन, घंटी ले गए। चोरी गए सामान की कीमत करीब 12 हजार रुपए बताई जा रही है। क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदातें बढ़ी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चोरों ने एक ही क्षेत्र में एक रात में तीन जगह चोरियां की। किराने की दुकान की छत काटकर अंदर घुसे चोर। इसके बाद शराब दुकान से भी लाखों की दारू ले गए। एक चोर CCTV में भी कैद हुआ है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Mi7G2w

0 komentar