20 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की थी तैयारी, 4 गांव के प्रभावितों को पहले चरण में मौका , December 19, 2020 at 05:36AM

एसईसीएल प्रबंधन ने 4 गांवों के भूमि विस्थापित परिवारों के युवा सदस्यों को नौकरी देने की स्वीकृति का आदेश शुक्रवार शाम को भेजा। कोयला खदान छाल में भूमि अधिग्रहण के बाद चार गांवों के युवा नौकरी की मांग को लेकर पिछले दो वर्षों से आंदोलनरत हैं।

पिछले दिनों एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर प्रभावितों ने 20 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी दी थी। प्रभावित गांव छाल के सतीश कुमार राजपूत ने बताया कि छाल और आसपास के 5 गांवों के जमीन को 2013-14 से लिया जा चुका है।

एसईसीएल छाल के उपमहाप्रबंधक ने एसईसीएल मुख्यालय से 46 नौकरी देने पर सहमति मिलने की बात कही है। इसमें छाल से 12, बांधापाली से 14, खेदापाली से 11 और चन्द्रशेखरपुर से 9 नौकरी की स्वीकृति दी गई है।

हालांकि प्रभावित गांव से 415 नौकरी की स्वीकृति दिया गया है, इसमें अभी ग्रामीणों से 137 नौकरी का रजिस्ट्रेशन और आवेदन मिला है। अभी 46 नौकरी की स्वीकृति दी गई है।

लारा एनटीपीसी प्रभावित युवाओं को राहत देने की मांग

इधर लारा एनटीपीसी प्रबंधन विस्थापित परिवार के युवाओं के लिए नौकरी देने की प्रक्रिया चल रही है। इसमें प्रभावित युवाओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर संशोधन, प्राइवेट एग्जाम के परिक्षार्थी और अपेक्षित परिणाम के युवाओं को भी वैकेंसी में शामिल करने की मांग की है। युवाओं का कहना है कि एनटीपीसी प्रबंधन ने ऐसे युवाओं को वैकेंसी में मौका देने की बात कही थी, लेकिन बाद में इसे दरकिनार कर दिया गया। इसमें युवाओं को राहत देने की मांग की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Preparations to go on indefinite strike from December 20, 4 village affected get chance in first phase


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37yrLd0

0 komentar