असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए फाइनल स्कोर चार्ट जारी, साक्षात्कार होंगे 20 जनवरी के बाद , December 23, 2020 at 07:16AM

सरकारी कृषि कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए फाइनल स्कोर चार्ट जारी हो गया है। इसी के आधार पर अब साक्षात्कार का आयोजन होगा। कुल 66 पदों पर भर्ती हो रही है। इसके लिए करीब 6 सौ से अधिक दावेदार हैं। सभी दावेदारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। संभावना है कि 20 जनवरी के बाद साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।
इससे पहले, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय ने दावा-आपत्ति के निपटारे के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए फाइनल स्कोर चार्ट जारी कर दिया है। अफसरों का कहना है कि आवेदन व दस्तावेजों के आधार पर स्कोर चार्ट सितंबर में जारी किया गया था। इस पर दावा-आपत्ति मंगायी गई थी। विभागाध्यक्षों की अध्यक्षता वाली कमेटी ने दावा-आपत्ति का निपटारा किया। फिर फाइनल स्कोर चार्ट जारी कर दिया गया। इस स्कोर चार्ट के नंबर और इंटरव्यू के नंबर के आधार पर चयन होगा। विवि के अफसरों ने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए 100 नंबर का स्कोर चार्ट है। इसमें 85 नंबर एकेडमिक रिकार्ड के लिए जबकि 15 नंबर इंटरव्यू के लिए हैं। फाइनल स्कोर चार्ट जारी होने के बाद अब यह तय हो गया है कि इस भर्ती के लिए एकेडमिक रिकार्ड के आधार पर उम्मीदवारों को कितने नंबर मिले हैं। अब सिर्फ इंटरव्यू होना शेष है। इसका आयोजन जनवरी में होने की संभावना है।

सालभर से चल रही भर्ती प्रक्रिया
कृषि विवि की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर की यह भर्ती प्रकिया करीब सालभर से चल रही है। नवंबर 2019 में प्रक्रिया शुरू हुई थी। अब नए साल में भर्ती प्रक्रिया पूरी होने की संभावना है। कृषि विवि से जुड़े छह सरकारी कॉलेज जैसे गरियाबंद, महासमुंद, कुरुद, कोरबा, जशपुर और छुईखदान के लिए यह भर्ती हो रही है। इन कॉलेजों में करीब 11 विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर का चयन होगा। जैसे- एग्रीकल्चरल इकोनोमिक्स, एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन, एग्रीकल्चरल स्टेटिस्टिक्स, एग्रोनॉमी, प्लांट पैथोलॉजी, सायल साइंस व अन्य सब्जेक्ट।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Final score chart released for Assistant Professor recruitment, interviews to be held after January 20


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pltkRN

0 komentar