बिहार कांग्रेस अध्यक्ष का राजनीतिक कद बढ़ाने दरभंगा जाएंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, 23 दिसम्बर को तय हुआ दौरा , December 20, 2020 at 06:56PM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 दिसम्बर को एक दिन के बिहार दौरे पर जा रहे हैं। उन्हें दरभंगा जिले के लहेरियासराय में आयोजित बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. नगेंद्र झा की प्रतिमा अनावरण समारोह में शामिल होना है। नगेंद्र झा महिला महाविद्यालय परिसर में इस प्रतिमा को स्थापित किया गया है। दरअसल, यह आयोजन बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य मदनमोहन झा की राजनीति से जुड़ा हुआ है। मदनमोहन झा, पूर्व शिक्षा मंत्री और दरभंगा क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता रहे डॉ. नगेंद्र झा के पुत्र हैं।

लहेरियासराय में पिता के नाम पर स्थापित महिला महाविद्यालय में उन्होंने एक प्रतिमा लगवाई है। बताया जा रहा है, मदनमोहन झा पहले राज्यपाल से अथवा किसी बड़े केंद्रीय नेता को इसमें बुलाना चाहते थे। दूसरी व्यस्तताओं के हवाले से उनको समय नहीं मिला तो मदनमोहन झा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से संपर्क किया। पिछले डेढ़ वर्षों से बिहार की राजनीति से घुलमिल चुके भूपेश बघेल ने वहां आने की सहमति दे दी।

बताया जा रहा है, मदनमोहन झा का पार्टी में विरोध है। दीपावली से पहले उन्होंने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें दिल्ली तलब किया है। अब इस आयोजन के जरिए मदनमोहन झा पार्टी में अपनी साख बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वहां मौजूदगी कितना असर डालेगी यह तो वक्त बताएगा, लेकिन वीवीआईपी दौरे को देखते हुए दरभंगा जिला प्रशासन ने वहां अपने इंतजाम तेज कर दिए हैं।

चुनाव में स्टार प्रचारक थे भूपेश बघेल

बिहार विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे। उन्होंने टुकड़ों में कई दिन वहां बिताए। दर्जन भर से अधिक जनसभाओं को संबोधित किया। उनका प्रचार क्षेत्र भी मिथिला और मगध क्षेत्र ही रहा।

विधायक दल का नेता चुनने भी गए थे

चुनाव बाद जब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने की नौबत आई तो भी केंद्रीय नेतृत्व ने भूपेश बघेल को ही पटना भेजा। हालांकि, चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी के बाद भी सदाकत आश्रम में कांग्रेस नेताओं के बीच मारपीट हुई।

ऐसा रहेगा कार्यक्रम

तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 दिसम्बर को दोपहर 12.50 बजे विशेष विमान से रवाना होंगे। दोपहर बाद 2.30 बजे तक उन्हें दरभंगा हवाई अड्डे पर पहुंचना है। वहां से कार से 15-20 मिनट में लहेरिया सराय जाएंगे। करीब एक घंटे के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दरभंगा होे हुए रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछले डेढ़ वर्षों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिहार कांग्रेस के दर्जनों कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3h6EBm8

0 komentar