सुकमा में विस्फोटक लगाते 5 नक्सली गिरफ्तार; कोबरा डिप्टी कमांडेंट पर हमले में शामिल थे , December 26, 2020 at 05:46PM

छत्तीसगढ़ के सुकमा में विस्फोटक लगाते हुए जवानों ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सली 13 दिसंबर को कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार पर हुए हमले में भी शामिल थे। इस हमले में विकास कुमार शहीद हो गए थे। जवानों ने पकड़े गए नक्सलियों से विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है। कार्रवाई कांसाराम और ग्राम तिंगनपल्ली के जंगलों में की गई।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों की सूचना पर 25 दिसंबर को किस्टाराम और वेलकनगुड़ा कैंप से DRG, STF, 212 वाहिनी CRPF और 208 कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम को सर्चिंग पर रवाना किया गया। एरिया डोमिनेशन के दौरान कांसाराम के जंगल के पास जवानों को 3 लोग पेड़ों की आड़ में छिपकर भागते हुए दिखाई दिए। इस पर जवानों ने घेराबंदी की और उन्हें पकड़ लिया।

दो साथियों को विस्फोटक लगाने भेजा था जंगल में
पूछताछ में अपना नाम आमापेंटा, किस्टाराम निवासी कोमराम लच्छू, सोढ़ी गंगा और माड़वी देवा बताया। यह भी पता चला कि तीनों नक्सली संगठन जनमिलिशिया के सदस्य हैं। इस पर जवानों ने उनसे सख्ती से पूछताछ शुरू की तो उन्होंने बताया कि दो साथियों को ग्राम तिंगनपल्ली के जंगल में पुलिस की रेकी करने और कांसाराम जंगल में महुआ के पेड़ के नीचे विस्फोटक छिपाने के लिए भेजा है।

पकड़े गए नक्सलियों से टिफिन IED सहित अन्य विस्फोटक मिला
इस पर पुलिस को अलर्ट किया गया और एक टीम पकड़े गए आरोपियों की बताई जगह पर भेजी गई। वहां घेराबंदी कर जवानों ने दो और नक्सलियों को धर दबोचा। पूछताछ में अपना नाम तुमाल भट्टी, गोलापल्ली निवासी मावड़ी गंगा और इत्तनपाड़, किस्टाराम निवासी माड़वी दुधवा बताया। तलाशी में कोर्डेक्स वायर, जिलेटिन रॉड, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, टिफिन IED व अन्य विस्फोटक बरामद हुआ है।

LGS कमांडर के कहने पर लगाया था विस्फोटक
आरोपियों ने बताया कि सोढ़ी गंगा ने LGS कमांडर प्रकाश और जनमिलिशिया कमांडर टाइगर हूंगा के कहने पर अपने अन्य साथियों माड़वी देवा, कोमराम लच्छू, माड़वी गंगा, और माड़वी दुधवा के साथ कांसाराम नाला जंगल में 13 दिसंबर को IED लगाकर विस्फोट किया था। उसी दिन कोबरा, बस्तर बटालियन की संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन परी निकली थी। कांसाराम नाला के पास विस्फोट में 208 वाहिनी कोबरा के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार शहीद हो गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों ने डिप्टी कमांडेंट पर हमले में शामिल 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सलियों से विस्फोटक बरामद हुआ है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2M0liz8

0 komentar