52 करोड़ की जीएसटी चोरी में दो कारोबारी गिरफ्तार, दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा , December 22, 2020 at 05:38AM

केंद्रीय जीएसटी की टीम ने राजधानी रायपुर के तीन फर्म से जुड़े दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। उन पर 51.65 करोड़ की जीएसटी चोरी का मामला बनाया गया है।

अफसरों का कहना है कि टैक्स चोरी के प्रमाण मिलने के बाद संबंधित फर्म को टैक्स अदा करने के लिए समय दिया गया था, लेकिन उन्होंने तय समय में टैक्स नहीं भरा। इसके बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने उन्हें 14 दिन की हिरासत में भेज दिया है।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर के दीपक अग्रवाल और बिजय कुमार बीरमीवाल का अलग-अलग बिजनेस हैं। वे रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखते हैं। केंद्रीय जीएसटी की टीम उनके रिटर्न की लगातार जांच कर रही थी।

इस जांच के बाद ही एक निश्चित रकम शासकीय कोष में जमा करने के लिए कहा गया था। लेकिन दीपक ने यह कहकर इंकार कर दिया कि रिटर्न की गणना गलत की गई है। उन्होंने तय किया गया टैक्स भी अदा नहीं किया। यह भी कहा जा रहा है कि दीपक अग्रवाल भाजपा के कद्दावर नेता के दामाद के बड़े भाई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतिकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rkFxI0

0 komentar