छत्तीसगढ़ में 9वी, 10वी और 12वी की परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ी, कोरोना की वजह से लिया गया फैसला , December 15, 2020 at 07:47PM

छत्तीसगढ़ के स्कूली बच्चों के लिए राहत भरी खबर है। अब एग्जाम के लिए फॉर्म और रजिस्ट्रेशन के लिए तारीखों में बदलाव किया गया है। अंतिम तारीख के समय को बढ़ाने का एलान माध्यमिक शिक्षा मंडल ने किया है। इसे लेकर मंगलवार को मंडल की तरफ से एक आदेश भी जारी कर दिया गया। इसके तहत अब 9वीं, 10वी और 12वी के स्टूडेंट्स को परीक्षा से जुड़ी कागजी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए और वक्त दिया जाएगा। नियमित के अलावा ये सुविधा प्राइवेट परीक्षा देने वालों को भी मिलेगी।


तारीखों में बदलाव
मंडल की तरफ से कहा गया है कि 10वी और 12वी के शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर और कक्षा नौवीं के परीक्षार्थियों के लिए पंजीयन के लिए अंतिम तिथि 30 नवंबर थी। कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखकर तीनों ही कक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म और रजिस्ट्रेशन की तारीख 31 दिसंबर कर दी गई है।


8 लाख बच्चे देंगे परीक्षा
पिछले साल के मुकाबले इस बार 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वालों की तादाद बढ़ी है। वजह है इस साल मिला जनरल प्रमोशन। इस बाद करीब 8 लाख बच्चे बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। प्राइवेट छात्रों की संख्या करीब 25 हजार हो सकती है। परीक्षा कब होगी यह तय नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार मार्च में ना होकर परीक्षा अप्रेल के महीने में आयोजित की जाएं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोविड के खतरे की वजह से यह भी साफ नहीं है कि परीक्षा किस तरह से ली जाएगी, मगर तैयारियां हो रही है। सिंंबॉलिक फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gWGsK8

0 komentar