जनपद CEO और CGRES सब इंजीनियर सहित दो जिलों में शिक्षाधिकारी कार्यालय के दो क्लर्क घूस लेते रंगे हाथ धरे गए , December 31, 2020 at 06:53AM

छत्तीसगढ़ में बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में ACB ने कार्रवाई की। बलरामपुर में जनपद CEO, बलौदाबाजार में ग्रामीण अभियांत्रिकी सेवा (CGRES) के सब इंजीनियर, सरगुजा और नारायणपुर में शिक्षा अधिकारी कार्यालय के दो क्लर्क को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ACB की यह कार्रवाई रायपुर, जगदलपुर और अंबिकापुर की टीमों ने की है।

बलरामपुर : 60 हजार घूस लेते पकड़े गए जनपद CEO
बलरामपुर में ठेकेदार ने नाले में पुलिया का निर्माण कार्य किया था। भुगतान का चेक काफी लंबे समय से लंबित था। उसने कई बार जनपद पंचायत CEO विनय गुप्ता से संपर्क किया। चेक पास करने की एवज में CEO ने एक लाख रुपए की मांग रखी। ठेकेदार ने ACB में शिकायत कर दी। सत्यापन के बाद ACB ने ट्रैप का आयोजन किया और पहली किश्त के 60 हजार रुपए लेते उसी के कार्यालय में पकड़ लिया।

बलौदाबाजार : रोड निर्माण कार्य के सत्यापन को सब इंजीनियर ने मांगी घूस
ACB की एक टीम ने बलौदाबाजार के सिमगा में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के सब इंजीनियर सुनील कुमार अग्रवाल को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी ने सीसी रोड निर्माण कार्य के मूल्यांकन और सत्यापन के लिए ठेकेदार से 12000 रुपए रिश्वत की मांग की थी। इस पर ठेकेदार की शिकायत को लेकर ACB ने सत्यापन किया और फिर ट्रैप की कार्रवाई की गई।

सरगुजा : रिटायर्ड प्रधान पाठक से एरियर की राशि के लिए मांगे 10 हजार
सरगुजा में घोघरा विकासखंड बतौली स्थित शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक साल 2017 में रिटायर्ड हुए थे। उनको सातवें वेतनमान के एरियर 1.14 लाख रुपए से ज्यादा का भुगतान नहीं हुआ था। इसे दिलाने के लिए उन्होंने BEO कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड 2 प्रमोद गुप्ता से संपर्क किया। उसने इसके लिए 10 हजार रुपए मांगे। ACB ने रिकार्डिंग कराई और फिर उसे रुपए लेते पकड़ लिया।

नारायणपुर : अन्य स्कूल में ट्रांसफर के नाम पर मांगे 10 हजार रुपए
बस्तर में भी जगदलपुर ACB की टीम ने कार्रवाई की और जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय के क्लर्क किशोर कुमार मेश्राम को 10 हजार रुपए लेते धर दबोचा। आरोपी सहायक ग्रेड 3 पर है। उसने एक शिक्षक को अन्य स्कूल में ट्रांसफर किए जाने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी। सत्यापन में शिकायत सही मिलने पर टीम ने उसे रुपए लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ ACB ने बलरामपुर में जनपद CEO, बलौदाबाजार में RES के सब इंजीनियर, सरगुजा और नारायणपुर में शिक्षा अधिकारी कार्यालय के दो क्लर्क को घूस लेते गिरफ्तार किया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n6NYne

0 komentar