CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सिंघल शहीद, एक दिन पहले ही सुकमा के IED ब्लास्ट में हुए थे घायल , December 14, 2020 at 11:55AM

सुकमा में नक्सलियों को हर मोर्चे पर नाकाम करने वाला जांबाज शहीद हो गया। कोबरा बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सिंघल की रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में मौत हो गई। विकास रविवार को सुकमा में IED (इंप्रोवाइस एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट की चपेट में आ गए थे। इसके बाद गंभीर रूप घायल अवस्था में एयरफोर्स के हैलीकॉप्टर से उन्हें रायपुर लाया गया था। पचपेड़ी नाका स्थित एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। मगर डॉक्टर्स उन्हें नहीं बचा सके।


सर्चिंग के दौरान हुई घटना

कमांडेंट विकास को जब अस्पताल लाया गया तब उनकी स्थिति कुछ ऐसी थी।


रविवार को विकास अपने साथी जवानों के साथ सर्चिंग पर निकले थे। कोबरा बटालियन की यह टीम पालोड़ी में तैनात है। जवानों की टुकड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई। आसपास के इलाके की ओर सर्चिंग हो रही थी। कासाराम गांव के पास जवानों की नज़र नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी पर पड़ी। इसे नक्सलियों ने जवानों पर अटैक के मकसद से लगा रखा था।

CRPF का ट्वीट


CRPF की BDS (बम डिस्पोज स्क्वॉड) टीम के सदस्य बरामद आईईडी को विस्फोट कर नष्ट कर रहे थे। नक्सलियों ने कुछ ही दूरी पर दूसरा आईईडी भी लगा रखा था। बरामद आईईडी को विस्फोट कर नष्ट करने के दौरान दूसरा आईईडी भी ब्लास्ट हो गया। दूसरे आईईडी ब्लास्ट की जद में आकर डिप्टी कमांडेंट गंभीर रूप से घायल हो गए व दो अन्य जवानों को भी मामूली चोटें आईं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर शहीद विकास सिंघल की है। बम डिस्पोज के दौरान असिस्टेंट कमांडेंट स्तर के अधिकारी की मौत बड़ी चूक मानी जा रही है, CRPF इसकी आंतरिक जांच भी करेगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KqY0l6

0 komentar