रायपुर में सब्जी बाजार, दवा दुकानों और डेयरी व्यवसाय को सब रहेगा बंद; पेट्रोल पंप संचालकों ने भी किया समर्थन , December 07, 2020 at 08:10PM

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी मंगलवार को भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल सकता है। इसे लेकर सोमवार को सभी संगठनों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर मंगलवार को किसान भारत बंद कर रहे हैं। कांग्रेस के साथ तमाम विपक्षी दलों ने इसे अपना पूरा समर्थन दिया है ।

कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने सोमवार को बैठक लेकर सभी व्यापारियों से बंद को समर्थन देने की अपील की है। उन्होंने कई व्यापारियों से इसे लेकर मुलाकात भी की ।छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संयोजक मंडल के सदस्य डॉक्टर संकेत ठाकुर ने बताया कि बंद को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

आवश्यक सेवाओं यानी कि सब्जी बाजार, डेयरी, दवा दुकानों को छोड़ अन्य सभी सेक्टर के दुकानें व्यवसाय बंद रहेंगे। रायपुर में पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला पेट्रोल पंप संघ के पदाधिकारियों ने लिया है और उन्होंने छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ को अपना समर्थन भी दिया है।

रैली निकालकर बंद कराएंगे बाजार

डॉ. संकेत ठाकुर ने बताया कि मंगलवार को धरना स्थल पर छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के तमाम पदाधिकारी जमा होंगे और यहां से रैली की शक्ल में शहर के मुख्य बाजारों को बंद कराते हुए आगे बढ़ेंगे। कम्युनिस्ट पार्टी के पदाधिकारी भी जयस्तंभ चौक से रैली की शक्ल में तमाम बाजारों को बंद करवाएंगे । कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ तमाम बाजारों को बंद कर आते नजर आएंगे।

इन व्यवसायिक संगठनों ने किया बंद का समर्थन
छत्तीसगढ़ में बंद को अब तक छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, छत्तीसगढ़ ऑटो यूनियन, रायपुर बस्तर परिवहन संघ, समस्त ट्रेड यूनियन, छत्तीसगढ़ ट्रक एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ पेट्रोल एवं डीजल यूनियन , राजनैतिक दलों में भारतीय कांग्रेस पार्टी, आम आदमी पार्टी, सीपीआई, सीपीआईएम, सीपीआईएमएल, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का भी समर्थन मिल गया है ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के पदाधिकारियों ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों को बंद का समर्थन देने ज्ञापन सौंपा


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mSABHD

0 komentar