सीएस ने कलेक्टरों को राजस्व बढ़ाने और एसपी को आरोपियों को सजा दिलाने का दिया टास्क , December 09, 2020 at 05:30AM

मुख्य सचिव बनने के बाद अमिताभ जैन ने कलेक्टर-एसपी के साथ पहली वर्चुअल मीटिंग में बड़ी जिम्मेदारी दे दी। कलेक्टरों से कहा कि वे राजस्व बढ़ाएं, नहीं तो वेतन कैसे देंगे। वहीं सभी एसपी से कहा कि अपराधियों को पकड़ने से काम नहीं चलेगा, बल्कि उन्हें सजा भी दिलाएं।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीएस जैन ने कमिश्नर, आईजी व कलेक्टर-एसपी की मीटिंग ली। उन्होंने अवैध शराब और अवैध खनिज परिवहन पर रोक लगाने के आदेश दिए। इसे रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने कहा है। साथ ही अवैध परिवहन में शामिल वाहनों, व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक और खनन क्षेत्र में ओवरलोडिंग की प्रक्रिया पर निगरानी रखने और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए संबंधित वाहन चालकों के लाइसेंस रद्द करने कहा। राज्य के सभी जिलों के आला अफसरों के साथ बैठक में मुख्य सचिव ने सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की प्रगति, लक्ष्य प्राप्ति और योजनाओं की सफलता पर चर्चा की।
सीएस ने योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ ही अप्रिय घटनाओं और अपराधों की रोकथाम के लिए सूचना तंत्र को अधिक सक्रिय और मजबूत बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गंभीर अपराधों जैसे महिला एवं बच्चों के प्रति होने वाले अपराध, हत्या, लूट, डकैती आदि पर तत्काल विवेचना कर मजबूत अभियोजन के साथ न्यायालय में प्रकरण प्रस्तुत किए जाएं ताकि अपराधियों को सजा हो। मुख्य सचिव ने चिटफंड कंपनियों के संचालकों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए संपत्ति कुर्क करने और प्रभावितों को राशि वापस दिलाने तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुख्य सचिव अमिताभ जैन (फाइल फोटो)।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mZFQWh

0 komentar