गांव में डीएमएफ से पहुंचेगी बिजली , December 11, 2020 at 04:00AM

गांव के लोग अब ढिबरी की रोशनी से निजात पाने जा रहे है। जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत की पहल के बाद ग्राम पंचायत लुड़ेग के लभनीपारा में लगभग बीस लाख रुपए की लागत से नई बिजली लाइन का विस्तार किया जा रहा है। गुरुवार को इस कार्य का भूमिपूजन कर शुभारंभ किया गया।
इस दौरान महेन्द्र अग्रवाल, बीडीसी फिलिसिता टोप्पो, सरपंच अरविंद भगत, पूर्व सरपंच लुकस तिग्गा, संतोष तिर्की, कमल तिग्गा, बाबू लाल नाग, भोगलाल नाग, पूर्व सरपंच मसतराम नाग, वार्ड पंच अनुराग टोप्पो मौजुद थे। लुडे़ग के महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि आज से पूर्व गांव मे बिजली की समस्या रहने के अलावा ग्रामीणों को लो वोल्टेज से भी परेशान होना पड़ता था। लेकिन प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत की पहल के बाद अब ग्राम पंचायत लुडे़ग के लभनीपारा में नई बिजली लाइन का विस्तार हो रहा है। उनका कहना था कि बिजली लाइन विस्तार से दूर-दराज के क्षेत्रों में बसे लोगो को इस सुविधा का लाभ होगा।
इसके अलावा पढ़ने वाले बच्चों को कम रोशनी मे अब पढाई करने की मजबूरी से मुक्ति मिल जाएगी। आज इस कार्य के शुभारंभ अवसर पर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण जन भी मौजुद थे।

हर गांव होंगे रौशन
जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि जशपुर जिला के अंदर आने वाले कोई भी गांव या घर अब बिजली की सुविधा से मरहूम नहीं रहेंगे। उन्होंने बताया कि शासन का ध्यानाकर्षण करा कर विद्युत पहुंच विहीन गांव में नई लाइन का विस्तार किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KgdVmd

0 komentar