शादी में सूट-बूट में आया चोर, दुल्हन के जेवर बैग में भरकर हो गया फरार , December 11, 2020 at 05:11AM

वीआईपी रोड स्थित विस्लिंग वुड शादी गार्डन में विवाह समारोह के दौरान बुधवार दोपहर तीन बजे चोर दुल्हन के गहनों से भरा बैग लेकर फरार हो गया। बैग में 7 लाख के जेवर थे। चोर बेहद शातिर था। वह सूट-बूट में शादी समारोह में पहुंचा। करीब एक घंटे तक वह पूरे समारोह स्थल में घूमता रहा। उसके बाद दुल्हन के मेकअप रुम में घुसा और वहां से बैग लेकर फरार हो गया।
समारोह के समय दुल्हन को तैयार करने के लिए उसके गहनों की खोजबीन की गई। जेवर का बैग कहीं नहीं मिला। उसके बाद सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए। उसमें एक युवक जेवरों की थैली ले जाते नजर आया। उसके बाद पता चला वह चोर है। पुलिस ने पोद्दार फैमिली की रिपोर्ट पर चोरी का केस दर्ज कर लिया है। साइबर क्राइम सेल की टीम भी चोरों की तलाश में जुट गई है। पुलिस अफसरों का दावा है कि जल्द ही चोर को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस की जांच में पता चला है कि दूल्हा और दुल्हन पक्ष दोनों के लिए चोर अनजान था, लेकिन दुल्हन पक्ष वाले यही समझते रहे कि वह दूल्हे पक्ष का रिश्तेदार है। दूसरी ओर दूल्हा पक्ष वाले उसे दुल्हन का रिश्तेदार समझते रहे। वह बर्ताव भी बिलकुल सामान्य कर रहा था। इस वजह से किसी को शक नहीं हुआ कि वह कौन है। वह आसानी से हर कमरे में घुसकर देखकर रहा था कि कहां क्या हो रहा है। इसी बीच वह दुल्हन के मेकअप रुम में घुस गया। उस समय सभी लोग भोजन करने गए थे। मौका देखकर वह बैग लेकर आराम से चलता हुआ बाहर निकल गया। पुलिस अफसरों के अनुसार चोर स्थानीय नहीं है। वह दूसरे राज्य से आया था। इस तरह शादी समारोह में चोरी करने वाला संगठित गिरोह होता है। इसके सभी सदस्य बेहद चालाक होते हैं।
वे किसी भी शादी घर में इसी तरह घुलमिल जाते हैं ताकि किसी को उन पर शक न हो और बाद में जेवर या लिफाफों का पैकेट चुराकर ले जाते हैं।

साउथ और कोलकाता का गिरोह : पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शादी समारोह से जिस तरह चोर बैग लेकर फरार हुआ, इस पैटर्न पर साउथ और कोलकाता के गिरोह चोरियां करते हैं। उनके निशाने पर हमेशा पॉश और बड़े विवाह स्थल रहते हैं। वे केवल गहने ही चोरी करते हैं। ऐसे चोर कभी अकेले नहीं आते। उनके साथ तीन-चार लोगों की टीम रहती है। कोई भी न तो एक साथ ठहरता है और न ही वे मोबाइल का उपयोग करते हैं। वे जहां चोरी करते हैं वहां निर्धारित समय पर पहुंच जाते हैं। वे एक दूसरे से बात भी नहीं करते हैं। चोरों का एक साथी अगर विवाह स्थल पर सेट हो जाता है तो बाकी बाहर निकलकर उसका इंतजार करते हैं। इस गिरोह के लोग छोटे बच्चों और महिलाओं को भी अपने साथ लेकर चलते हैं ताकि चोरी करने में आसानी हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Thief in suit-boot at wedding, escaped after filling in bride's jewelry bag


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3a4hRBx

0 komentar