एग्जाम से वंचित, रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों के लिए विशेष परीक्षा जनवरी में , December 11, 2020 at 05:25AM

कोरोना संक्रमण की वजह से एग्जाम से वंचित छात्रों के लिए रविवि से जनवरी में विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में उन छात्रों को भी शामिल होने का अवसर मिलेगा, जो एग्जाम फार्म होम पद्धति से पिछली परीक्षा में शामिल हुए थे और वे अपने नतीजों से असंतुष्ट हैं। विशेष परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय से जल्द ही विस्तृत सूचना जारी होगी। इसके लिए तैयारी की जा रही है।
कोरोना की वजह से इस बार रविवि की वार्षिक व सेमेस्टर परीक्षाएं प्रभावित हुए। इसके कारण ही वार्षिक परीक्षा के कुछ पेपर केंद्र में हुए, जबकि कुछ विषयों की परीक्षा छात्रों ने एग्जाम फार्म होम पद्धति से घर बैठे दी। सेमेस्टर एग्जाम में तो पूरे पेपर छात्रों ने घर बैठे ही दी। वहीं दूसरी ओर कोरोना की वजह से कई छात्र परीक्षा से भी वंचित रह गए। इन छात्रों के लिए ही पं.रविशंकर शुल्क विश्वविद्यालय से विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है। अफसरों का कहना है कि विशेष परीक्षा दो तरह के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी। एक वे जो कोरोना की वजह से परीक्षा से वंचित रह गए। जबकि दूसरे वे जिन्होंने परीक्षा दी लेकिन वे अब अपने नंबरों से असंतुष्ट हैं। लेकिन इस परीक्षा में शामिल होने पर और इसके मूल्यांकन के बाद जो नंबर मिलेंगे वही मान्य होंगे। इसके लिए गाइडलाइन तैयार की जा रही है। कुछ ही दिनों में सूचना जारी हो जाएगी।

पूरक व एटीकेटी की परीक्षा भी जनवरी में
विशेष परीक्षा के साथ ही पूरक व एटीकेटी की परीक्षा भी जनवरी में होगी। इसके लिए तैयारी की जा रही है। परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी। पूरक व एटीकेटी के एग्जाम में कौन-कौन से छात्र शामिल हो सकते हैं, इसके लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी होंगे। यह परीक्षा भी पहले ही तरह केंद्र में आयोजित की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Examination deprived, special examination for students dissatisfied with the result in January


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3qObsAg

0 komentar