कंप्यूटर इंजीनियर को पत्नी ने ही नौकर के साथ गला दबाकर मार डाला था; प्रताड़ना से तंग थी , December 11, 2020 at 06:22PM

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में 8 दिन पहले खाई में मिली कंप्यूटर इंजीनियर के शव की गुत्थी सुलझ गई है। गौरेला थाना पुलिस ने इस मामले में इंजीनियर की पत्नी और नौकर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही वारदात में इस्तेमाल की गई कार और डंडे को भी बरामद किया है। पत्नी ने ही इंजीनियर की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर उसकी हत्या कर दी थी।

पेंड्रा निवासी कंप्यूटर इंजीनियर रजनीश डेनियल का शव 3 दिसंबर को गौरेला क्षेत्र की ग्राम पंचायत चुक्तिपानी ज्वालेश्वर मार्ग पर खाई में अर्द्ध-नग्न हालत में मिला था। उसकी गुमशुदगी 22 नवंबर को पेंड्रा थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने बताया कि रजनीश के भाई, उसकी पत्नी मार्गेट डेनियल और नौकर भूरेलाल उर्फ चोखे से पूछताछ करने पर सबके बयान अलग-अलग सामने आए थे।

मनोवैज्ञानिक आधार पर पूछताछ में पत्नी ने खोला राज
संदेह के आधार पर पुलिस ने मार्गेट से पूछताछ के लिए मनोवैज्ञानिक तरीका अपनाया। इस पर बताया कि रजनीश से वह काफी परेशान रहती थी। उसे खाना-पीने से लेकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। इसके चलते उसने रजनीश को जान से मारने का निश्चय किया। इसके लिए जमीन और रुपयों का लालच देकर नौकर भूरे को अपने साथ मिला लिया।

सोते हुए नौकर ने डंडा मारा, छटपटाया तो पत्नी ने गला दबा दिया
पूछताछ में मार्गेट ने बताया कि 18 नवंबर को रजनीश घर में सो रहा था। उसी समय नौकर भूरे ने उसके सिर पर डंडे से कई वार किए। हमला होने से रजनीश छटपटाने लगा तो मार्गेट ने उसके ऊपर चढ़कर गला दबाकर मार दिया। फिर शव को चादर में लपेटकर कार से ले जाकर खाई मे फेंक आए। घर की बाड़ी में चादर को जला दिया। पुलिस ने जले हुए चादर के अवशेष बरामद किए हैं।

70 फीट गहरी खाई में 17 दिन बाद मिला था रजनीश का शव
कंप्यूटर इंजीनियर रजनीश डेनियल का शव अर्द्ध-नग्न हालत में 70 फीट गहरी खाई में मिला था। इंजीनियर 17 दिनों से लापता था। शव बुरी तरह से सड़-गल चुका था। उसके कपड़ों और आधार कार्ड से पहचान की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस को पता चला कि दम घुटने और गला दबाने से युवक की मौत हुई है। इसके बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में मिले कंप्यूटर इंजीनियर के शव मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी और नौकर को गिरफ्तार कर लिया है। प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने ही हत्या की साजिश रची और मारा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oGh0Lt

0 komentar