सूट-बूट में मेहमान बन शादियों में घुसते है गिरोह के सदस्य, मौका मिलते ही चुरा लेते है जेवर , December 12, 2020 at 06:05AM

मुंबई, इंदौर समेत 35 शहरों की शादियों में चोरी करने वाला सांसी गिरोह राजधानी में सक्रिय हो गया है। गिरोह ने सेरीखेड़ी के एक बड़े शादी समारोह में पहली वारदात की है। जहां से दुल्हन के जेवर से भरा बैग पार कर दिया, जिसमें 7 लाख के जेवर थे। चोरी के बाद शहर के बड़े शादी समारोह में पुलिस ने पहरा बढ़ा दिया गया है। सादी वर्दी में पुलिस वाले शादियों में नजर रखे हुए हैं। सभी मैरिज पैलेस का सीसीटीवी कैमरा चेक किया जा रहा है। क्योंकि सांसी गिरोह कभी भी एक वारदात नहीं करती है, जिस शहर में जाती है। वहां कम से कम 3 वारदात करते हैं। 2018 में भी इस गिरोह ने रायपुर में 4 वारदातें की थी। यह गिरोह देशभर में घूम-घूमकर घटना करते हैं। गिरोह के सदस्य सूट बूट में बाराती और घराती बनकर आते हैं। उनके बीच बैठे रहते हैं। मौका देखकर जेवर या उससे भरा बैग पार कर देते है। कई बार तो गिरोह के सदस्य मंच के किनारे रखा लिफाफा ले जाते हैं।

फुटेज में दिखा 7 लाख की चोरी करने वाला युवक
एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि सेरीखेड़ी के विसलिंग वुड में 7 लाख की चोरी करने वाले युवक का फुटेज मिला है। वह नीले रंग की सूट बूट में वहां आया था। वह बारातियों के बीच बैठा रहा। वह उनके साथ भोजन करते हुए भी दिखाई दे रहा है। वह सीधे से मंडप के पास गया और दुल्हन के लिए बारातियों द्वारा लाया गया जेवर लेकर चला गया। जेवर ट्रॉली बैग में रखा हुआ था। वह बहुत ही आराम से सबके सामने से ट्रॉली बैग लेकर बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस के अनुसार चोरी करने वाला सांसी गिरोह का सदस्य है। यह गिरोह एमपी के राजगढ़ इलाके में पाया जाता है। यह जनजाति गिरोह है। गिरोह में कम से कम 4 लोग होते है। इसमें महिलाएं भी होती है। गिरोह के सदस्य सजधज कर पार्टी वियर कपड़ों में आते हैं। घरातियों और बारातियों के बीच बैठ जाते है। फिर रेकी करते हैं कि जहां पर जेवर, पैसा या लिफाफा रखा हुआ है।


उसे बैग में रखकर निकल जाते है। गिरोह के सदस्य शादी में कभी भी आपस में बातचीत नहीं करते और एक साथ नहीं रहते है। चोरी के बाद अलग-अलग निकलते हैं। गिरोह में नाबालिगों को भी रखा जाता है। महिलाएं चोरी करने कई बार छोटे बच्चे को लेकर भी आती हैं।

राजगढ़ भेजी गई पुलिस की टीम
रायपुर पुलिस की एक टीम राजगढ़ रवाना हो गई। एमपी की पुलिस को चोर का फुटेज भेजा गया है। वहां से पुख्ता क्लू मिला है कि चोर राजगढ़ का बदमाश है। 2018 में रायपुर पुलिस ने सांसी गिरोह के 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें एक महिला भी शामिल थी। गिरोह से वीआईपी रोड के दो शादी समारोह में चोरी समेत 4 मामलों का खुलासा हुआ था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सेरीखेड़ी के विसलिंग वुड में 7 लाख की चोरी करने वाला युवक फुटेज में कैद हुआ है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2W5afq6

0 komentar