किसान आंदोलन के समर्थन में आज से रायपुर में क्रमिक अनशन, धरना स्थल पर बैठेगा किसान-मजदूर महासंघ , December 14, 2020 at 11:04AM

छत्तीसगढ़ में किसानों के धान बिक्री में व्यस्त रहने के बावजूद केंद्र सरकार के विवादित कृषि संबंधी कानूनों का विरोध जारी है। कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली को घेरकर बैठे किसानों के समर्थन में राजधानी रायपुर में सोमवार से किसान संगठन क्रमिक अनशन की शुरुआत कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ किसान-मजदूर महासंघ के नेताओं की रविवार देर रात हुई वर्चुअल बैठक में इस आंदोलन की रूपरेखा तय हुई। महासंघ के संयोजक मंडल से जुड़े डॉ. संकेत ठाकुर ने बताया, राष्ट्रीय किसान आंदोलन के तहत तीनों काले कानून की वापसी की मांग को लेकर सोमवार से छत्तीसगढ़ के किसान भी क्रमिक अनशन पर बैठेंगे।

महासंघ के रूपन चंद्राकर और तेजराम विद्रोही ने बताया, क्रमिक अनशन की शुरुआत राजधानी के बूढा तालाब स्थित धरना स्थल पर दोपहर से शुरू होगा। योजना है कि प्रतिदिन कुछ नेता दिन भर के उपवास पर रहेंगे। इस दौरान किसानों की मांगों के समर्थन में सभाएं जारी रहेंगी।

आप भी करेगी उपवास

किसान आंदोलन के समर्थन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी आज एक दिन के उपवास की तैयारी में है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद्र केजरीवाल ने जहां हैं वहीं उपवास करने का आग्रह किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
किसान आंदोलन के दौरान किसान-मजदूर महासंघ पहले हाइवे तक जाम कर चुकी है। फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34aEUa7

0 komentar