छत्तीसगढ़ में बिना छुट्‌टी के गायब दो खाद्य अधिकारी निलंबित, जनवरी से गैरहाजिर था एक अधिकारी , December 15, 2020 at 05:07PM

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने बिना सूचना के अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने वाले दो खाद्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने मंगलवार को ही निलंबन आदेश जारी किया।

अधिकारियों ने बताया, कोरिया जिले में पदस्थ खाद्य अधिकारी गणेश राम कुर्रे, सक्षम अधिकारी की पूर्वानुमति के बिना 3 जनवरी 2020 से लगातार अनुपस्थित थे। इसकी वजह से कुर्रे को निलंबित किया गया है।

बलरामपुर के खाद्य अधिकारी भी निलंबित

बलरामपुर जिले के खाद्य अधिकारी खुमेश्वर सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है। खुमेश्वर सिंह सुकमा में तबादला हुआ था। उन्होंने वहां कार्यभार ग्रहण नहीं किया। विभाग ने 29 अक्टूबर 2020 को नोटिस जारी किया। खुमेश्वर सिंह ने उसका भी जवाब नहीं भेजा।

नोटिस का जवाब नहीं देने तथा बिना सूचना लगातार अनुपस्थित रहने के कारण खुमेश्वर सिंह को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में दोनों अधिकारियों का मुख्यालय, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय नवा रायपुर होगा। निलंबित खाद्य अधिकारियों को इस अवधि में जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मंत्रालय ने दोनों अधिकारियों का निलंबन आदेश मंगलवार को जारी किया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34fywyf

0 komentar