दिनभर बूंदाबांदी, आज और कल भी बारिश के आसार, दो दिन बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड , December 16, 2020 at 04:00AM

महाराष्ट्र में बने चक्रवात के कारण मंगलवार को शहर सहित जिले के कई इलाकों में दिनभर बूंदबांदी हुई। आसमान में बादलों का डेरा बीते तीन दिनों से बना हुआ था। बारिश के बाद तापमान में भले ही सिर्फ एक डिग्री की कमी देखी गई लेकिन दिसंबर के महीने में हुई बारिश से दिन में भी लोगों की कंपकंपी छूटने लगी। बारिश का असर शहर के बाजार पर भी देखा गया। लोग सिर्फ जरूरी कामों से घरों से बाहर निकले। दोपहर के वक्त बाजार में सन्नाटा देखा गया। शाम को शहर की दुकानें जल्दी बंद हो गई।

ठंड से बचने घरों में जले अलाव
मंगलवार को दिनभर हुई बारिश की वजह से ठंड ज्यादा थी। दिनभर लोग मोटे गर्म कपड़े पहले रहे। दफ्तरों में अफसर कर्मचारियों को हीटर जलाना पड़ा, वहीं लोगों ने अपने घरों में अलाव जलाकर ठंड से राहत पाई। कई दुकानों के सामने दिन मेें अलाव जल रहे थे।

शुक्रवार को 7 डिग्री तक लुढ़केगा पारा
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बुधवार और गुरुवार को भी शहर में बारिश होगी। मंगलवार की तरह बारिश नहीं होने पर भी रूक-रूककर बूंदाबांदी होगी। शुक्रवार से आसमान साफ होने की उम्मीद है। आसमान साफ होते ही न्यूनतम तापमान का पारा तेजी से 7 डिग्री तक गिरेगा।

उत्तर में बर्फबारी बढ़ाएगी ठंड
गुरुवार को बादल छंटते ही उत्तरी हवाओं के आने से ठंड की दोहरी मार पड़ेगी। पश्चिमी विक्षोभ से उत्तर भारत में बर्फबारी हो रही है। जशपुर शहर सहित पठारी इलाकों की उंचाई समुद्र तल से 1 हजार फीट से अधिक है। उंचाई पर होने के कारण बर्फबारी का असर यहा होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Drizzle throughout the day, rain is expected today and tomorrow, after two days it will be cold


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34gHVG6

0 komentar