बिलासपुर सिम्स में कोविड वेस्ट नहीं उठाया जा रहा, बिल क्लीयर ना होने की वजह से काम बंद , December 16, 2020 at 06:35PM

बिलासपुर जिले के कोविड अस्पतालों से निकलने वाला कचरा अब नहीं उठाया जा रहा। कोविड वेस्ट प्रबंधन का काम करने वाली कंपनी ने अब यहां काम बंद करने का एलान कर दिया है। वजह यह है कि कंपनी को अब जून महीने से भुगतान नहीं किया गया है। कंपनी ने सिम्स अस्पताल को लेटर के जरिए सूचना दी है कि अब वो कोविड वेस्ट नहीं हटाएंगे। बिलासपुर में कोविड वेस्ट को हटाने और इसे नष्ट करने का काम एंवायरोकेयर नाम की कंपनी कर रही थी।


छलका कंपनी का दर्द
कंपनी ने अपने लेटर में साफ तौर पर कहा है कि जून महीने से लगातार कंपनी अस्पताल से पेमेंट को लेकर बात कर रही है। कोविड वेस्ट कलेक्शन, उसकी हैंडलिंग और ट्रांसपोर्टेशन के बाद उसके ट्रीटमेंट का काम कंपनी कर रही है। लेकिन अस्पताल की तरफ से उसे पेमेंट को लेकर अब तक कोई जवाब नहीं दिया गया है । पिछले कई महीनों से लगातार मुफ्त में काम करने की वजह से कंपनी के लिए अब और आगे इसी तरह से काम कर पाना मुमकिन नहीं है।


इन जगहों से भी होगा कलेक्शन बंद
कंपनी के मुताबिक सिम्स हॉस्पिटल का 3 लाख 15 हजार 232, जिला कोविड हॉस्पिटल बिलासपुर का 3 लाख 69 हजार 162, जिला हॉस्पिटल जांजगीर चांपा का 2 लाख 82 हजार 100 रुपए और सीएमएचओ दफ्तर बिलासपुर का 4 लाख 26 हजार 180 रुपए बकाया है। इन जगहों से भी अब कोविड वेस्ट कलेक्शन बंद कर दिया जाएगा। कंपनी के कुल 13 लाख 92 हजार 674 रुपए बकाया हैं। जाहिर है कोविड वेस्ट जब हटाया नहीं जाएगा तो इसका असर लोगों की सेहत पर पड़ेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर बिलासपुर के कोविड अस्पताल की है। कंपनी ने यहां भी कचरा उठाना बंद कर दिया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WniyOd

0 komentar