सुकमा में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ ; साथियों को घसीटकर ले गए नक्सली, एक को फोर्स ने किया ढेर , December 16, 2020 at 07:12PM

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबल के जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई। डीआरजी, पुलिस और सीआरपीएफ की टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। जवानों ने गोलियों का जवाब जब अपनी गोलियों से दिया तो इसमें एक नक्सली मारा गया। फोर्स को भारी पड़ता देख नक्सलियों ने भागने की सोची और अपने साथियों को घसीटकर घने जंगलों में फरार हो गए। मौके से पुलिस की टीम ने बड़ी तादाद में नक्सलियों का सामान और हथियार बरामद किया है।


पहले से घात लगाए बैठे थे नक्सली
जानकारी के मुताबिक डीएसपी अनिल विश्वकर्मा के नेतृत्व में डीआरजी, पुलिस और सीआरपीएफ की टीम सर्चिंग पर निकली थी। यह टीम राजपेंटा और मिलियमपल्ली इलाके में पहुंची तो जंगल में पहले से ही नक्सली घात लगाए बैठे थे। अलग-अलग टीमों में चल रहे जवानों को नक्सलियों ने घेर लिया। डीआरजी की टीम पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुन दूसरी टीमों ने पोजिशन ले ली और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई।

मुठभेड़ के बाद फोर्स ने यह सामान बरामद किया है।

थी बड़े हमले की तैयारी
इस मुठभेड़ के बाद देसी रॉकेटनुमा दिखने वाले ग्रेनेड मिले हैं। इसे स्टील पाइप से नक्सली बनाते हैं, जो कुछ दूरी तक हवा में जाकर जमीन में फटते हैं। माना जा रहा है कि नक्सली किसी बड़े हमले की तैयारी में थे। हालांकि मुठभेड़ में जब जवानों की गोलियों को नक्सली सह नहीं पाए तो भाग गए। मौके से घसीटे जाने के निशान और खून के धब्बे पुलिस को दिखे हैं।

अंदेशा है कि 6 से 7 नक्सली या तो मारे गए हैं या घायल हुए हैं। एक नक्सली का शव फोर्स ने बरामद किया। इसकी पहचान नहीं हो सकती है। पुलिस इसकी पहचान कर रही है। मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, 7 सेल, सेल कॉर्टेज, भरमार बंदूक, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, नॉन इलेक्ट्रिक, डेटोनेटर सोलर प्लेट, टॉर्च सहित बड़ी मात्रा में रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली नक्सल चीजें बरामद की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की है। इसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3afGXh1

0 komentar