खेल-खेल में बुआ ने भाई-बहन को पिलाया कीटनाशक और खुद भी पी गई, दोनों बच्चों की मौत , December 21, 2020 at 11:28AM

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में रविवार देर शाम एक महिला ने खेल-खेल में अपने मासूम भतीजे और भतीजी को कीटनाशक पिला दिया। इसके बाद खुद भी पी गई। परिजनों ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया। जबकि महिला की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से बीमार है। घटना पायलीखंड थाना क्षेत्र की है।

परिजन सभी को लेकर मैनपुर अस्पताल पहुंचे, वहां हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मामला पायलीखंड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जांगड़ा गांव निवासी गायत्री (22) मानसिक रूप से बीमार है। वह रविवार दोपहर अपने बड़े भाई तारक राम के बच्चों निफुन (6) और ढाई साल की बेटी निर्जला के साथ घर के बाहर ही खेल रही थी। खेलते-खेलते वे पड़ोसी के घुरवा के पास चले गए। बताया जा रहा है कि वहीं एक शीशी में तरल पदार्थ भरा हुआ था। जिसे गायत्री ने पी लिया और दोनों बच्चों को भी पिला दिया।

घर लौटने पर तबीयत बिगड़ी तो परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे
घर लौटने पर तीनों की तबीयत बिगड़ने लगी। पहले तो परिजनों की समझ में नहीं आया, लेकिन जब घर के बाहर आसपास देखा तो कीटनाशक की शीशी पड़ी हुई थी। इसके बाद परिजन सभी को लेकर मैनपुर अस्पताल पहुंचे, वहां हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। देर शाम उपचार के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई।

SP रघुनंदन राठौर ने बताया कि बच्चो द्वारा कीटनाशक सेवन की बात सामने आई है। फिलहाल मर्ग दर्ज किया गया है।

SP बोले- दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी
वहीं SP रघुनंदन राठौर ने बताया कि बच्चो द्वारा कीटनाशक सेवन की बात सामने आई है। बच्चों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा उसके बाद असली कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल मर्ग दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि कीटनाशक दवाई किसने खुले में फेंकी और कौन लोग दोषी है, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में मानसिक रूप से बीमार महिला ने अपने भतीजे और भतीजे को कीटनाशक पिलाने के बाद खुद भी पी लिया। दोनों बच्चों की मौत हो गई, जबकि महिला की हालत गंभीर है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38qLKcX

0 komentar