आज दुर्ग में होगा अंतिम संस्कार, रायपुर के कांग्रेस दफ्तर में रखा जाएगा शव, राहुल-सोनिया का आना तय नहीं , December 22, 2020 at 11:02AM

रायपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार की सुबह मोतीलाल वोरा का पार्थिव शरीर पहुंचेगा। सुबह 8 बजे दिल्ली से आने वाली फ्लाइट मौसम की वजह से करीब डेढ़ घंटे देरी से रवाना हुई। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर कांग्रेस दफ्तर राजीव भवन लाया जाएगा। यहां उनके अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री समेत प्रदेश सरकार की कैबिनेट के तमाम मंत्री व कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

केंद्रीय नेतृत्व में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के रायपुर आने की चर्चा थी। मगर अब सामने आ रही जानकारी के मुताबिक दोनों का ही रायपुर आने का कोई कार्यक्रम नहीं है। हालांकि इन सभी नेताओं ने सोमवार को दिल्ली में मोतीलाल वोरा के अंतिम दर्शन किए थे। सोनिया गांधी ने अपने प्रतिनिधी के रूप में मुकुल वासनिक और हरीश रावत को भेजा है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भी रायपुर आने की बातें सामने आ रही हैं।

दुर्ग में प्रशासन जुटा व्यवस्था संभालने में
रायपुर में से दोपहर बाद पार्थिव देह दुर्ग के लिए रवाना होगी। दुर्ग जिला प्रशासन इसके लिए तमाम व्यवस्थाएं कर रहा है।
दुर्ग में मोतीलाल वोरा की अंतिम यात्रा पद्मनाभपुर से मुक्तिधाम शिवनाथ नदी ऐनीकट के तक जायेगी। कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे खुद सभी व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। रायपुर से मुख्यमंत्री समेत कई वीआईपी दुर्ग के कार्यक्रम में शामिल होंगे।सुरक्षा के लिहाज से भी तमाम उपाय किए जा रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता और मोतीलाल वोरा के समर्थकों की भीड़ जुटने की संभावना की वजह से अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी की जा रही है। इस दौरान महाराजा चौक से जेल तिराहा नगर चौक से तक की सड़क आम लोगों के लिए बंद रहेगी। प्रशासन ने लोगों के लिए रूट की जानकारी जारी की है।

दुर्ग कलेक्टर खुद व्यवस्था संभालने में जुटे हैं।

इन सड़कों का इस्तेमाल कर सकते हैं दुर्ग के लोग

1. महाराजा चौक से जेल तिराहा होकर सिविल लाइन की ओर जाने वाले, महाराजा चौक से कसारीडीह होकर सिविल लाइन की ओर से आवागमन कर सकते हैं!

2. सेक्टर एरिया-तालपुरी से ठगडाबांधा होकर जेलतिराहा की ओर जाने वाले, 32 बंगला से होकर वाय शेप ब्रिज से दुर्ग की ओर जा सकते है।

3. हिन्दी भवन(गांधी मूर्ति) से जेल तिराहा की ओर जाने वाले, बस स्टैंड-मालवीय नगर चौक-वाय शेप ब्रिज होकर जा सकते है।

4. दुर्ग शहर के भीतर भारी वाहन का पुरी तरह से बैन कर दिया गया है। अब ट्रक वगैरह को पंथी चौक सेक्टर10, गुरुद्वारा चौक नेहरू नगर, धमधा नाका ब्रिज, अंजोरा बायपास मोड़, पुलगांव चौक एवं महाराजा चौक से डायवर्ट किया जाएगा। भिलाई से बालोद व राजनांदगांव जाने वाले वाहन बायपास रोड का इस्तेमाल कर सकते है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दुर्ग: रविवार को वोरा परिवार के मकान के पास मोतीलाल वोरा के जन्मदिन का पोस्टर लगाया गया था, सोमवार को उनके निधन के बाद अब शहर का माहौल गमगीन है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rgg9TQ

0 komentar