बिलासपुर में मगरपारा चौक तोड़ने पर हंगामा, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और झड़प; कई लोग हिरासत में , December 24, 2020 at 01:25PM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरुवार सुबह से मगरपारा चौक पर हंगामा चल रहा है। सारा विरोध सड़क चौड़ीकरण को लेकर चौक तोड़े जाने पर है। चौक पर हनुमान जी की मूर्ति होने से आस्था को लेकर टकराव हो गया है। इस दौरान स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हो गई। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं चौक तोड़कर मूर्ति को पंप हाउस में रखवाया गया है।

निगम के दस्ते ने विरोध के बीच चौक को तोड़ दिया। साथ ही हनुमान जी की मूर्ति को हटाकर पंप हाउस में रखवाया गया है।

सिविल लाइंस थाने के पीछे सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। इसके लिए मगरपारा चौक को तोड़ने के लिए गुरुवार सुबह नगर निगम का दस्ता पहुंच गया। चौक पर ही स्थानीय लोगों ने हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित कर रखी है। निगम के दस्ते को देख लोग सड़क पर उतर आए और जय श्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिया। इसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया। सभी को थाने में बिठाया गया है। अभी किसी पर मामला दर्ज नहीं है।

विरोध के चलते दस्ता पीछे हटा, एक घंटे बाद फिर लौटा
लोगों के भारी विरोध को देखते हुए निगम का दस्ता पीछे हट गया। इसके बाद पुलिस ने पहले लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने तो पुलिस ने भी सख्ती दिखाई। इसके बाद दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया। सभी को थाने में बिठाया गया है। अभी किसी पर मामला दर्ज नहीं है।

नगर निगम के दस्ते ने विरोध के बीच चौक को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

इसके बाद निगम के दस्ते ने विरोध के बीच चौक को तोड़ दिया। साथ ही हनुमान जी की मूर्ति को हटाकर पंप हाउस में रखवाया गया है। प्रशासन की ओर से चौक के चौड़ीकरण के साथ ही वहां ट्रैफिक सिग्नल, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की व्यवस्था की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मगरपारा चौक तोड़ने के दौरान जमकर हंगामा हुआ। स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए और जय श्रीराम के नारे लगाकर प्रदर्शन किया। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34GUfzt

0 komentar