मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- रमन सिंह ने खाया है गरीबों का चावल, जो अब पच नहीं रहा; गोबर घोटाले के आरोप का पलटवार , December 27, 2020 at 02:04PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह जी ने असल में गरीबों का चावल खाया हैं वह पच नहीं पा रहा है और इसी कारण से बार-बार वह इस प्रकार की बात कर रहे हैं। दरअसल एक दिन पहले ही भाजपा के एक कार्यक्रम में डॉ रमन सिंह ने कहा था कि बिहार के चारा घोटाले की तरह छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला हो रहा है। मुख्यमंत्री बघेल ने इसी के जवाब में यह बातें कहीं। उन्होंने आगे कहा कि मैंने विधानसभा में कहा था रमन सिंह जी आपको नरवा घुरवा गरुवा बारी समझ में नहीं आएगा क्योंकि उनको स्काई वॉक, एक्सप्रेस वे, नया राजधानी हैं बड़ी बड़ी बिल्डिंग हैं वह समझ में आता है यहां के गरीब किसान मजदूरों की बात उनके समझ में नहीं आती है।



पूरी पारदर्शिता है
गोधन न्याय योजना के तहत छत्तीसगढ़ की सरकार पशु पालकों से गोबर खरीदती है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें ऑनलाइन पेमेंट की जाती है और समितियों के माध्यम से काम होता है। सब कुछ पारदर्शी है इसमें भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता और रमन सिंह जी यह बताएं उनके कार्यकाल में वर्मी कंपोस्ट कितना तैयार हुआ प्रदेश में हमारे कार्यकाल में अभी तक 3200000 क्विंटल गोबर खरीदी की गई है 8000 क्विंटल से अधिक वर्मी कंपोस्ट बनाया गया है।


प्रधानमंत्री जी हठधर्मिता ठीक नहीं
किसानों के आंदोलन में कितने किसानों की मौत हो गई कितनों ने आत्महत्या कर ली और हजारों किसान अभी भी दिल्ली के चारों तरफ डेरा डालकर बैठे हुए हैं । प्रधानमंत्री जी को बात मान लेना चाहिए हठधर्मिता ठीक नहीं। जब छत्तीसगढ़ सरकार किसानों का धान समर्थन मूल्य खरीद रही है तो केंद्र सरकार क्यों नहीं सही सकती लेकिन अभी तक के पिछले दिनों पीयूष गोयल जी से जो खाद्य मंत्री है केंद्र के उनसे मेरी टेलीफोन में भी बात हुई थी अधिकारी स्तर पर भी चर्चा हुई है लेकिन एफसीआई में चावल जमा करने की अनुमति अभी तक के नहीं दी गई है।


15 साल कार्यकर्ताओें को भाजपा ने नहीं पूछा
इन दिनों भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि अब उन्हीं कार्यकर्ताओं के पास जा रहे हैं 15 साल जिनके पास वो नहीं गए थे। रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को खोखला करने का काम किया। अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसी भी स्तर पर जाने से नहीं चूके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तसवीर रायपुर की है। हैलीपैड जांंजगीर रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WOHa2M

0 komentar