भाजपा नेता ने कार्यकर्ताओं को दी ट्रेनिंग, कहा- सोशल मीडिया पर लोगों से बेकार की बहस न करें , December 27, 2020 at 07:13PM

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर में कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया मैनेजमेंट की ट्रेनिंग दी। उन्होंने कहा कि हम सब आजकल किसी न किसी सोशल मीडिया साइट से जुड़े हुए हैं और उनका प्रयोग करते है। इसके इस्तेमाल में हमें व्यर्थ बहस से बचना चाहिए। यह बातें कौशिक ने तख़तपुर में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में कहीं।

भाजपा का फोकस सोशल मीडिया
सोशल मीडिया के जरिए अपना सियासी रसूख बनाने करने की तैयारी भाजपा कर रही है। यही वजह है कि धरमलाल कौशिक ने अपनी पूरी बातों को सोशल मीडिया पर ही केंद्रित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सोशल मीडिया का आप किसी भी समय, कही भी उपयोग कर सकते हैं। लेकिन किसी संदेश को भेजने के लिए आपको सामने वाले के उपयुक्त समय को ध्यान में रखकर भेजना चाहिए। जब वह फुर्सत में हो, तब आपको त्वरित प्रतिक्रिया मिलेगी। कोशिश करें कि हमेशा सकारात्मक पोस्ट भेजें।

कौशिक कार्यकर्ताओं से बोले कि कोई भी पोस्ट करते समय अपनी और संगठनों की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। सोशल मीडिया में आये किसी भी पोस्ट को बिना जांचे परखे फारवर्ड नही करना चाहिए। पोस्ट की जांच परखकर ही उसे आगे भेजें। यदि कोई हमें किसी प्रकार का मैसेज भेजता है तो यथा संभव और यथोचित उस पर प्रतिक्रिया करनी चाहिए। अधिक से अधिक लोगो को अपने ग्रुप में जोड़कर उनके साथ संवाद करते रहने से लोग आपसे जुड़कर रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर बिलासपुर की है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की इस क्लास के जरिए कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने की कोशिश भी की गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aI1Dyo

0 komentar