देर रात अगरबत्ती फैक्ट्री में लगी आग सुबह तक नहीं बुझी, करोड़ों के नुकसान का अंदेशा , December 27, 2020 at 10:06AM

रायपुर के भनपुरी इलाके में शनिवार देर रात लगभग 2 बजे बड़ा हादसा हो गया। यहां एक अगरबत्ती बनाने वाली युनिट में आग लग गई। जिस वक्त हादसा हुआ कारखाने में ज्यादा लोग नहीं थे। घटना की सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी गई। दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची । कर्मचारियों ने पानी की बौछार से आग पर काबू पाने की कोशिश की, मगर बात नहीं बनी। एक-एक कर 5 गाड़ियों को बुलाया गया।

बताया जा रहा है कि कारखाने में कोई एमरजेंसी प्लान ना होने की वजह से भी आग पर काबू पाने में दिक्कतें हुई, इसकी जांच की जाएगी।


करोड़ों का नुकसान
रविवार की सुबह तक आग पूरी तरह से नहीं बुझी है। फायर फाइटर्स एक-एक हिस्से की आग को नियंत्रित कर आगे बढ़ रहे हैं। अगरबत्ती बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले ज्वलनशील कच्चे माल में लगी इस आग की वजह से फैक्ट्री का पूरा कैंपस तबाह हो गया है। करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। इस वक्त पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के लोग रेस्क्यू का काम कर रहे हैं।

बीतेे 10 दिनोेंं में तीसरी बड़ी घटना

तस्वीर भनपुरी की अगरबत्ती फैक्ट्री की है। रात भर आस-पास रहने वाले लोग दहशत मेें रहे।

रायपुर शहर के व्यापारिक इलाकोंं मेंं पिछलेे 10 दिनों में आग लगने की यह तीसरी बड़ी घटना है। हाल ही में पंडरी के टैक्सटाइल मार्केट के गेट नंबर 2 के पास नेशनल टेक्सटाइल में भी आग लग गई थी। कपड़े के गोदाम में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की सात से आठ गाड़ियां दिनभर लगी रही। इस हादसे में करीब एक करोड़ का नुकसान भी हुआ । ठीक 3 दिन पहले रायपुर शहर के आमानाका थाना इलाके में एक पेंट की फैक्ट्री में भी इसी तरह से आग लग गई और दोपहर के वक्त लगी आग देर शाम तक बुझ सकी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायपुर के भनपुरी स्थित घटना स्थल की है। आग पर काबू पाने के बाद टीम इसके कारणोें का पता लगाएगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38CDHK7

0 komentar