नए साल के जश्न से पहले पुलिस की जांच, नशे में पकड़े गए तो होगा जुर्माना , December 30, 2020 at 06:42AM

नए साल के जश्न से पहले शहर के एंट्री प्वाइंट के साथ-साथ बड़े चौराहों और कुछ बाइपास सड़कों पर बेरीकेड लगाकर गाड़ियों की पुलिस जांच की जा रही है। कार के साथ-साथ बाइक और मोपेड की डिक्की खोलकर चेकिंग की गई। राज्य के बाहर के नंबर वाली गाड़ियों के तो पूरे दस्तावेज जांचे गए। ड्राइवर की ब्रीद एनालाइजर से जांच की गई। नशे में गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर पर जुर्माना किया गया। पुलिस ने आड़े-तिरछे नंबर वाली गाड़ियों को भी जब्त कर लिया।
पुलिस की चेकिंग में हाल के दिनों में फंसे कुछ शराब तस्करों से इनपुट मिला है कि नए साल के लिए मप्र और ओडिशा से अवैध शराब की बड़ी खेप यहां लाने की तैयारी है। लग्जरी कार और मोटरसाइकिल की डिक्की शराब लाने का प्लान है ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके। इस इनपुट के बाद ही पुलिस हरकत में आई। उसी के बाद ये भी तय किया गया कि 31 दिसंबर तक रोज रात 8 से आधी रात 2 बजे तक शहर के एंट्री प्वाइंट पर संदिग्ध नजर आने वाले वाहनों की जांच की जाएगी। यानी ऐसे वाहन जिनके नंबर दूसरे राज्यों के हैं या पुलिस की चेकिंग देखकर जो भागने की कोशिश करते हैं, ऐसी गाड़ियों को रोककर उनकी पूरी जांच करने के साथ दस्तावेज भी चेक किए जाएंगे। इसके लिए आउटर के अलावा शहर के भीतर भी करीब डेढ़ दर्जन चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं।

चाकू तो दूर ब्लेड भी मिला तो जेल
पुलिस ने चेतावनी दी है कि आकस्मिक जांच के दौरान चाकू या नुकीला सामान तो दूर ब्लेड भी मिला तो सीधे प्रतिबंधात्मक धारा के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा। संदिग्धों की जांच के लिए चौक-चौराहों के अलावा कॉलोनियों और बस्तियों में पुलिस की टीम अचानक घुसेगी। इस दौरान वहां जो भी अड्‌डेबाजी करते मिले तो उनकी जांच की जाएगी। पुलिस ने इस बार जांच की सूची में आउटर की कालोनियों को भी शामिल किया है। वहां भी अड्‌डेबाजी करने वालों पर सख्ती होगी।

तेलीबांधा और विधानसभा रोड पर निगरानी
पुलिस की सख्ती रात के समय तेलीबांधा जीई रोड और विधानसभा रोड पर ज्यादा रहेगी। इन दोनों रूट पर सबसे ज्यादा होटल, ढाबे और रेस्टोरेंट हैं, जहां देर रात तक लोगों का आनाजाना लगा रहता है। इसलिए इस रूट पर जाने वालों को सबसे ज्यादा जांच से गुजरना होगा। तेलीबांधा तालाब के सामने, तेलीबांधा थाना, वीआईपी तिराहा, पीटीएस माना, जोरा, वीआईपी तिराहा शंकर नगर और विधानसभा ब्रिज के नीचे पुलिस की चेक पोस्ट रहेगी। वहां शाम को 5 बजे से रात को 5 बजे तक चार-चार का बल तैनात रहेगा। थाने के बल के साथ ट्रैफिक के जवान भी खड़े रहेंगे। इसके अलावा टाटीबंध चौक, भनपुरी, गोंदवारा में भी जांच चलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजधानी के कई चौक-चौराहों पर मंगलवार रात को पुलिस टीम गाड़ियों की जांच करती रही।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aU0pQS

0 komentar