अफसर पहुंचे कब्जा हटाने तो ढाबा संचालक ने मांगा समय, फिर लिखाई रिपोर्ट , January 01, 2021 at 06:54AM

ग्राम रसेड़ा में गोठान बनाने के लिए जिस स्थान को चिह्नांकित किया गया है, वहां पर ग्रामीणों ने कब्जा कर लिया है। कुछ लोग व्यवसाय भी कर रहे हैं। अतिक्रमण के कारण गोठान नहीं बन पा रहा है इसलिए अतिक्रमण को हटाने के लिए 30 दिसंबर को तहसीलदार पवन कोसमा, सीईओ सत्यव्रत तिवारी, राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बेजा कब्जा हटाने के लिए पहुंची थी। कुछ ग्रामीणों का बेजाकब्जा तो हटाया गया वहीं एक ढाबा संचालक ने स्वयं हटाने के लिए समय मांग लिया। वही ढाबा संचालक अमन टंडन रात में थाना पहुंच गया और तीन लोगों यज्ञ साहू, कमलेश साहू एवं टिमगा निर्मलकर के खिलाफ मंदिर को तोड़ने की रिपोर्ट लिखा दी। पुलिस ने रात में ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इससे गांव मे बवाल हो गया और ग्रामीण गुरूवार को कलेक्टोरेट का घेराव करने की नीयत से जांजगीर पहुंच गए।
सरपंच गीता बाई ओग्रे, उपसरपंच दिनेश साहू, गोरे लाल ओग्रे एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासियों की उपस्थिति में एन.एच. चौक तरौद में पहुंचे। एनएच चौक में उपस्थित पुलिस द्वारा ग्रामवासियों को समझाइश देने का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामवासी नहीं माने। पुलिस द्वारा ट्रेक्टर में पहुंचे ग्रामवासियों को ट्रेक्टर से उतारने पर ग्रामवासी पैदल ही जांजगीर की ओर जाने लगे। थोड़ा दूर जाने के बाद ग्रामवासियों के नहीं मानने पर पुलिस द्वारा ट्रैक्टर को छोड़ दिया गया।

आखिरकार हटाया गया बेजा कब्जा में बना ढाबा
कलेक्टर द्वारा सख्त निर्देश मिलने के बाद राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा बेजा कब्जा में बनाये गये अमन ढाबा सहित अन्य बेजा कब्जा को जेसीबी मशीन से हटाया गया। ग्राम रसेड़ा में गोठान भूमि के लिए आरक्षित शासकीय भूमि में बेजा कब्जा कर ढाबा, पोल्ट्री फार्म एवं टायर दुकान का निर्माण कार्य करने पर शाम 4 बजे तहसीलदार पवन कोसमा, एसडीओपी दिनेश्वरी नन्द, नायब तहसीलदार आकाश गुप्ता, थाना प्रभारी जितेन्द्र बंजारे, राजस्व विभाग एवं पुलिस फोर्स की उपस्थिति में अमन ढाबा, पोल्ट्री फार्म एवं टायर दुकान में बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही करते हुए जेसीबी मशीन से बेजा कब्जा हटाया गया।

3 एकड़ से हटाया कब्जा
"ग्राम रसेड़ा में शासकीय भूमि में बेजाकब्जा होने से गोठान का निर्माण नहीं होने के संबंध में ग्रामीणों ने आवेदन दिया था। गांव के 10 लोगों ने 3 एकड़ शासकीय भूमि में बेजाकब्जा कर निर्माण करा लिया था। बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही कर शासकीय भूमि के अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।''
-पवन कोसमा, तहसीलदार अकलतरा

मामला दर्ज किया है

"अमन टंडन द्वारा ढाबा के सामने स्थित हनुमान मंदिर में मंदिर एवं मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। यज्ञ साहू, कमलेश साहू एवं टिमगा निर्मलकर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।"
-जितेन्द्र बंजारे, थाना प्रभारी अकलतरा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
If the officer arrived to remove the occupation, the dhaba operator asked for time, then wrote the report


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34Zt970

0 komentar