शहर की 10 टंकियों से आज शाम को नहीं आएगा पानी , January 11, 2021 at 05:38AM

राजधानी की 10 टंकियों से सोमवार शाम को पानी की सप्लाई नहीं होगी। मंगलवार को भी सुबह सप्लाई प्रभावित रहेगी। शाम को ही नल खुल पाएंगे। भाठागांव फिल्टर प्लांट में आवश्यक काम की वजह से दो समय पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी।

राजधानी में 11 और 12 जनवरी को दो समय 10 टंकियों से शहर की लगभग एक तिहाई आबादी को पानी नहीं मिलेगा। 80 निगम अफसरों के अनुसार 10 टंकियां जैसे डंगनिया, गंज, गुढियारी, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा, शंकरनगर, खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा पुरानी टंकी व श्यामनगर टंकी से 11 जनवरी को सुबह पानी की सप्लाई के बाद शाम को और 12 जनवरी को सुबह के समय पानी की सप्लाई नहीं होगी। 12 जनवरी को शाम से पानी की सप्लाई नियमित हो जाएगी। 80 एमएलडी क्षमता के फिल्टर प्लांट में क्लीयर वाटर के लिए मेन हेडर पाईप में व इंटेकवेल में राॅ वाटर के लिए मेन हेडर पाइप में ईएमएफ स्थापित किया जाना है। इसलिए इन दोनों जगहों पर ईएमएफ लगाने से क्लीयर वाटर व राॅ वाटर की मात्रा का वास्तविक माप किया जा सकेगा। उक्त ईएमएफ से जल शुद्धीकरण संयंत्र व इंटेकवेल में हो रहे सिस्टम लासेस का आंकलन किया जा सकेगा।

इसके अलावा अभी चल रहे 80 एमएलडी क्षमता के प्लांट में स्थापित किये जा चुके छह सेट पंप मोटर में से शेष तीन सेट पंप मोटर में नई एनआरव्ही व बटरफ्लाई वाल्व लगाना है। यह वाल्व एक्च्युएटेड होने के कारण आटोमेटिक संचालित होगा। निगम जल विभाग अध्यक्ष सतनाम पनाग ने बताया कि इसके अतिरिक्त 80 एमएलडी क्षमता के इंटेकवेल के राॅ वाटर पंपिंग मेन की 20 वर्ष पुरानी हो चुकी पीएससी पाइप लाइन (व्यास 750 एमएम) के क्षतिग्रस्त हिस्से को एमएस पाईप लाईन से बदला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MGSADN

0 komentar