चंद्राकर ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी; छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 1050 नए केस , January 08, 2021 at 05:38AM

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री रह चुके अजय चंद्राकर के स्वास्थ्य पर कोरोना वायरस का असर देखने को मिला है। कोविड टेस्ट में चंद्राकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित होने के बाद चंद्राकर ने ट्विटर पर लिखा - मेरी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहा हूँ। मेरा अनुरोध है, जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच अवश्य करवाएं।

वैक्सीन का ट्रायल जारी
बीते 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में कोरोना के 1050 संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें रायपुर जिले के 153 नए केस शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी में दो समेत कुल 10 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है। अब तक प्रदेश में 3 हजार से अधिक कोविड संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 9 हजार 109 कोविड के सक्रिय मरीज है। दूसरी तरफ कोविड वैक्सीन के ट्रायल की प्रक्रिया जारी है। राज्य के 21 जिलों मे कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों का परीक्षण किया जा रहा है। 7 और 8 जनवरी को मॉक ड्रिल की जा रही है।


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ प्रियंका शुक्ला ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। मॉक ड्रिल हर जिले के एक शहरी और 1 ग्रामीण क्षेत्र में किया जाना है। राज्य स्तरीय मानिटरिंग टीम द्वारा मॉकड्रिल के पहले और ड्रिल के दौरान जांच कर रही है। बालोद, बलोदाबाजार, बेमेतरा, धमतरी, गरियाबंद, जांजगीर चांपा, कवर्धा, कोरबा महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़ मे 8 जनवरी को ट्रायल किया जाना तय है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की है। इस वक्त हो होम आइसोलेशन में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39g39Wi

0 komentar