3 नई लोकल ट्रेनें चलेंगी, तैयारी शुरू,आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए , January 03, 2021 at 05:58AM

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गौतम बैनर्जी 8 जनवरी को दल्ली राजहरा से रायपुर तक ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। उनका यह निरीक्षण वार्षिक निरीक्षण प्रोग्राम के तहत होगा। सुबह 8 बजे से उनका निरीक्षण शुरू होगा। इसके लिए एक दिन पहले अपने विशेष सेलून से दल्ली-राजहरा पहुंचेंगे।

निरीक्षण के दौरान दल्ली-राजहरा स्टेशन से होते हुए बालोद और दुर्ग भी आएंगे। इस दौरान दैनिक यात्रियों, रेलवे कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधिमंडल और जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे। इधर उनके आगमन के साथ ही 3 नई लोकल ट्रेनें भी शुरू करने की तैयारी है।

यात्री ट्रेनों में बढ़ते दबाव के चलते लिया निर्णय

28 मार्च तक चलेगी हटिया-एलटीटी एक्सप्रेस : ट्रेनों के विस्तार की कड़ी में हटिया-एलटीटी-हटिया एक्सप्रेस के भी 13 फेरे बढ़ाए गए हैं। हटिया से यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को 1 जनवरी से 26 मार्च तक और एलटीटी से हटिया तक प्रत्येक रविवार को 3 जनवरी से 28 मार्च तक चलेगी। दिसंबर तक ही चलाने का फैसला लिया था।

30 जनवरी तक चलेगी पोरबंदर-हावड़ा एक्सप्रेस : पोरबंदर-हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन को अब 30 जनवरी तक चलेगी। पोरबंदर से प्रत्येक बुधवार व गुरुवार को 6, 7, 13, 14, 20, 21, 27 एवं 28 जनवरी को और हावड़ा से शुक्रवार व शनिवार को 8, 9, 15, 16, 22, 23, 29 एवं 30 जनवरी तक शेड्यूल जारी किया गया है।

3 से चलेगी बिलासपुर-तिरुनेलवी-बिलासपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस : यात्रियों की मांग पर तिरुनावेली-बिलासपुर-तिरुनेल्वेली सुपरफास्ट साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन में विस्तार किया गया है। तिरुनेलवेली से यह ट्रेन हर रविवार को 3 से 31 जनवरी तक और बिलासपुर से प्रत्येक मंगलवार को 5 जनवरी से 2 फरवरी तक चलेगी। ट्रेन में 2 पावरकार, 6 सामान्य, 3 एसी थर्ड, 1 एसी सेकंड, 10 स्लीपर सहित 22 कोच होंगे।

राजेंद्र नगर, साउथ बिहार और तिरुनावेली 2 फरवरी तक चलेगी

यात्रियों की मांग और उनकी सुविधा को देखते हुए दुर्ग-राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस और बिलासपुर तिरुनावेली एक्सप्रेस को अब 2 फरवरी तक चलाने का फैसला किया गया है। इसी तरह दुर्ग और भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली पुणे-संतरागाछी-पुणे और हटिया-एलटीटी-हटिया के 13-13 फेरे बढ़ाए गए हैं। दुर्ग-राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस को 31 दिसंबर तक चलाने का पहले फैसला लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3 new local trains will run, preparations begin, trips of more than half a dozen trains were also increased


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rPWfiX

0 komentar