50 % से कम बारदाना जमा करने वाले संचालकों पर होगी कार्रवाई , January 03, 2021 at 05:37AM

मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से धान खरीदी के संबंध में कलेक्टर महादेव कावरे ने सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सहकारिता विभाग के सहायक पंजीयन, विपणन विभाग व खाद्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली और धान खरीदी, बारदाने उठाव के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने खाद्य अधिकारी और खाद्य निरीक्षक से ब्लॉकवार बारदाने का उठाव उचित मूल्य दुकानों से करने के निर्देश दिए है। साथ ही छोटे किसान जिन्होंने सोसायटी में अपना धान विक्रय कर लिया है। उनका रकबा समर्पण की जानकारी भेजने के लिए कहा गया है।

उन्होंने धान खरीदी के लिए सोसायटी में बारदाने की आवश्यकता है। इसके लिए फूड निरीक्षक अपने-अपने ब्लाॅक में बारदाने का उठाव करें और दिए गए लक्ष्य को पूर्ण करें। पत्थलगांव के जनपद सीईओ और फूड इंस्पेक्टरों को निर्देश देते हुए कहा गया है कि जिन ग्राम पंचायतों के उचित मूल्य दुकानों के संचालक राशन के लिए डीडी जमा नहीं किए है उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। साथ 50 प्रतिशत से कम बारदाने जमा करने वाले उचित मूल्य दुकानदारों के संचालकों पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने घरजियाबथान के धान खरीदी केन्द्र के नोडल अधिकारी के द्वारा नियमित निरीक्षण नहीं करने के कारण हटाकर दूसरे को नोडल अधिकारी बनाने के निर्देश दिए है। उन्होंने मिलर्स को 67 प्रतिशत बारदाने सोसायटी में जमा करने के लिए कहा गया है ताकि धान उठाव के लिए डीओ शीघ्र काटा जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/357cYEG

0 komentar