आंदोलन में जुटे किसानों के लिए जुटाए 51 हजार रुपए और 100 क्विंटल धान, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपा , January 11, 2021 at 06:07AM

रायपुर में रविवार की दोपहर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय पहुंचे। यहां सभी नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को 100 क्विंटल धान और 51 हजार रुपए सौंपे। इस मौके पर कांग्रेस नेता गिरीश देवांगन, शैलेश नितिन त्रिवेदी और जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से उधो राम वर्मा मौजूद रहे। सभी कांग्रेसी नेताओं ने इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए। देश में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया।

यह धान और रुपए रायपुर जिले के अलग-अलग ब्लॉक से पिछले कुछ दिनों में जमा किए गए हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस एक अभियान चला रही है, जिसके तहत किसानों से 1 किलो धान और 1 रुपए लिया जा रहा है। इसे जमा करके एक बड़ी राशि और अनाज को दिल्ली भेजने की तैयारी है।

कृषि कानूनों को वापस ले केंद्र सरकार
जिला कांग्रेस कमेटी के उधो राम वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों के जरिए किसानों के हक को मारने का काम कर रही है। ऐसे में देश के सभी किसान संगठन यही मांग कर रहे हैं कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए, लेकिन केंद्र की सरकार अपने अड़ियल रवैया पर कायम है। दिल्ली के इलाके में देशभर के किसान जुट रहे हैं और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हमने उन्हें समर्थन देने के लिए अनाज और रुपए जमा किए हैं ।

रायपुर जिले के तिल्दा, आरंग, अभनपुर, नयापारा और धरसींवा ब्लॉक से जमा किए गए अनाज और रुपयों को हमने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को सौंपा है। प्रदेश में सबसे पहले रायपुर की कमेटी ने ऐसा किया है। हालांकि पूरे राज्य में जिला स्तर पर धान और रुपए इक्ट्ठा करने का काम जारी है। यह अभियान अभी जारी ही रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन की है। यहां इस दौरान केंद्र की सरकार के खिलाफ नेताओं ने नारेबाजी की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2LGPiAc

0 komentar