भतीजे ने फूफा के घर से चुराए 6 लाख के गहने, 70 हजार में ज्वैलर्स को बेचे; बिचौलिया समेत तीनों गिरफ्तार , January 07, 2021 at 01:16PM

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में व्यवसायी के घर में हुई 6 लाख रुपए से ज्यादा के गहनों की चोरी मामले में पुलिस ने गुरुवार को खरीदार समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में व्यवसायी का भतीजा भी शामिल है। वही इस चोरी का मास्टर माइंड बताया जा रहा है। शातिर चोरों ने महज 4 घंटे में घर में हाथ साफ कर दिया था। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, दरिमा रोड कांति प्रकाशपुर निवासी हनुमान प्रसाद अग्रवाल परिवार समेत 9 दिसंबर को खरसिया रोड स्थित मैरिज हॉल में शादी समारोह में गए थे। वहां से करीब 4 घंटे बाद लौटे तो आलमारी का सामान बिखरा पड़ा था। चेक करने पर पता चला कि सोने और चांदी के गहने, सिक्के, मोबाइल, 50 हजार रुपए समेत 6 लाख रुपए से ज्यादा का सामान गायब था।

मोबाइल लोकेशन से पकड़े गए आरोपी
चोरी के तरीके को देखकर पुलिस को संदेह हुआ कि इसमें किसी परिचित का ही हाथ है। आरोपी घर से मोबाइल चोरी कर ले गए थे। उसके लोकेशन को ट्रेस कर पुलिस शीतला वार्ड निवासी आकाश अग्रवाल उर्फ कालू तक पहुंची और हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने फूफा के घर में चोरी किए जाने और फिर गहनों को बेचने की बात स्वीकार कर ली।

70 हजार रुपए में बेच दिए चोरी के गहने, गलाया गया सोना बरामद
चोरी के माल को खपाने के लिए उसने भठ्ठापारा के शिवम कुमार माल्या की मदद ली और सदर रोड स्थित पायल ज्वैलर्स पहुंचा। वहां 70 हजार रुपए में घुटरापारा रोड चांदनी चौक निवासी मोनू सोनी को गहने बेच दिए। पुलिस ने ज्वैलर्स से 66.560 ग्राम सोना और 21.400 ग्राम चांदी जब्त की है। गहनों को दुकान में गला दिया गया था। दोनों मोबाइल भी बरामद किया है। कैश रकम खर्च कर दी थी।

घर के सारे दरवाजे बंद थे, टीन शेड हटाकर अंदर घुसे चोर
घर का दरवाजा चारों तरफ से बंद था। आकाश को पहले से पता था कि उसके फूफा और उनका परिवार शादी समारोह में जाएंगे। इसका फायदा उठाकर वह पाइप के सहारे घर की छत पर चढ़ा। इसके बाद सीढ़ी पर लगे टीन शेड को हटाकर दाखिल हो गया। फिर चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से निकल लिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में व्यवसायी के घर चोरी मामले में पुलिस ने खरीदार ज्वैलर्स समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक व्यवसायी का भतीजा भी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nibKg5

0 komentar