दो DSP के खिलाफ मिली शिकायत तो IG ने दिया फौरन हटाने का निर्देश, कहा - पुलिस की छवि खराब हो यह मंजूर नहीं , January 11, 2021 at 06:07AM

बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी रविवार को जांजगीर दौरे पर थे। उन्होंने लोगों से मिल रही शिकायतों के बाद ट्रैफिक व अजाक (अनुसूचित जाति-जनजाति मामलों से जुड़ा थाना) डीएसपी को हटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की छवि को लेकर लोगों में अभी भी अलग सोच है, इसलिए छवि को बदलने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस की छवि खराब करने वाले अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा।


आईजी ने साफ तौर पर कहा कि अपराधियों को बढ़ावा अथवा संरक्षण देने जैसी घटनाएं कहीं हुई या इस प्रकार की शिकायत मिली तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया जिले के ट्रेफिक डीएसपी संदीप मित्तल व अजाक डीएसपी रितेश चौधरी के खिलाफ शिकायतें मिली थी। इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश एसपी को दिए गए हैं।


दिया अपना नंबर बोले- शिकायत सीधे मुझे भेज सकते हैं
आईजी डांगी ने कहा कि मुख्यमंत्री व गृहमंत्री प्रदेश में शराब, जुआ, सट्‌टा व इस प्रकार के अन्य अपराधों को रोकने के लिए सख्त हैं। इसलिए किसी भी प्रकार के अवैध काम कहीं हो रहे हों तो पहले संबंधित थाना क्षेत्र में आम आदमी जानकारी दे। यदि वहां कार्यवाही नहीं होती है तो आम आदमी उनके मोबाइल नंबर 94791-93000 पर वाट्स एप या मैसेज के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इस दौरान पुलिस के आला अफसरों को आईजी ने लोगों की हर मुमकिन मदद करने, महिलाओं और बच्चों को एक सुरक्षित माहौल देने की बात पर जोर दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर जांजगीर जिले की है। मीडिया से खुलकर आईजी रतन लाल डांगी ने बातें की और पुलिस महकमे में सुधार पर जोर दिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2LyaOa6

0 komentar