नए साल के पहले दिन सांसद निवास घेरा, इस्तीफा मांगा , January 02, 2021 at 05:31AM

हवाई सुविधा शुरू नहीं होने से नाराज संघर्ष समिति के सदस्यों ने शुक्रवार को सांसद अरुण साव के शासकीय निवास से जनबंधन आंदोलन की शुरूवात की। सदस्यों का मानना है कि निर्वाचित सांसद की भूमिका पर्याप्त नहीं रही है इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने शुक्रवार को लगभग 11:30 बजे सुबह धरनास्थल से ही संघर्ष समिति के सदस्य अन्य सहयोगी संगठनों के साथ नेहरू चौक स्थित सांसद निवास के लिए मार्च करते हुए आगे बढ़े। पूरे रास्ते जोशीले नारों के साथ आंदोलनकारी लगभग 15 मिनट में सांसद निवास पहुंच गए। करीब 1 घंटे तक सांसद निवास का घेराव किया गया। व्यवसायी जितेंद्र गांधी ने केंद्र सरकार और संसद को बिलासपुर के प्रति उपेक्षा भाव के कारण अपनी नाराजगी जताई। रेलवे मेंस यूनियन के रवि बनर्जी ने बिलासपुर के लोगों के द्वारा किए गए जन संघर्ष को याद किया। युवा नेता महेंद्र गंगोत्री ने बिलासपुर के हर संघर्ष में युवाओं की बढ़-चढ़कर की गई भागीदारी को साझा किया । व्यवसायी जय प्रकाश मित्तल और ऑल इंडिया रेलवे एम्पलाइज एससी एसटी एसोसिएशन के सीएल मीणा ने सांसद से अपील की कि यदि उनके द्वारा ली गई संविधान की शपथ सच्ची है तो उन्हें बिलासपुर की मांग पूरी नहीं होने पर इस्तीफा दे देना चाहिए। आम सभा को संदीप दुबे, रंजीत सिंह खनूजा, महेश दुबे टाटा, तैयब हुसैन, नरेंद्र बोलर, सीमा पांडे, मनोज तिवारी, अभिषेक चौबे, महेंद्र गंगोत्री, अभय नारायण राय, क्रेडाई के अजय श्रीवास्तव, नसीम खान, व्यापारी संगठन के अक्षय जैन, ऋषि पांडे आदि ने भी संबोधित किया। आंदोलन में संघर्ष समिति के अशोक भंडारी, देवेंद्र सिंह ठाकुर, समीर अहमद बबला, अकबर खान आदि शामिल हुए।

प्रतीकात्मक तालाबंदी पर हुई झड़प
सभा के बाद प्रतीकात्मक तालाबंदी के लिए देवरीखुर्द से आई महिलाओं के समूह ने सक्रियता दिखाई जिसमें अन्य महिलाएं शामिल हुई। इस दौरान पुलिस के साथ फिर एक बार झूमा-झटकी हुई और अंत में जनबंधन आंदोलन को समाप्त किया गया। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने इस बात की घोषणा की है कि यह जन बंधन आंदोलन निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के खिलाफ है और इसकी अगली कड़ी में बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडे के शासकीय निवास पर यह जन मन धन आंदोलन किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
MP Niwas Ghera on the first day of New Year, sought resignation


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rIHNJj

0 komentar