बीजापुर में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में जान बचाकर भागे नक्सली; बंदूक, डेटोनेटर सहित अन्य सामान बरामद , January 06, 2021 at 08:19PM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार को सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली जान बचाकर भाग खड़े हुए। जवानों ने मौके से बंदूक, डेटोनेटर सहित अन्य सामान बरामद किया है। यह मुठभेड़ गंगालूर क्षेत्र के इतावर-लेंड्रा के जंगलों में हुई है। बीजापुर SP कमल लोचन कश्यप ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया। सर्चिंग में कैंप से एक बंदूक, वायरलेस सेट, डेटोनेटर, टिफिन बम, नक्सली वर्दी सहित अन्य सामान बरामद हुआ है।

जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत बुधवार को गंगालूर थाने से DRG, STF और कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम सावनार, कुरचोली, इतावर और लेंड्रा की ओर रवाना हुई थी। इस दौरान इतावर और लेंड्रा के बीच जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

जवानों ने नक्सलियों का कैंप ध्वस्त किया
मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जान बचाकर भाग निकले। इस दौरान जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया। सर्चिंग में कैंप से एक बंदूक, वायरलेस सेट, डेटोनेटर, टिफिन बम, नक्सली वर्दी, पोच, पिट्ठू, नक्सली साहित्य, पटाखे, बर्तन, राशन सहित दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है।

15 दिन में तीसरी बार नक्सलियों से हुई मुठभेड़
जिले में पिछले 15 दिनों के दौरान तीसरी बार जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो चुकी है। हर बार नक्सली जान बचाकर भाग निकलते हैं। एक दिन पहले भी गंगालूर क्षेत्र के हिरमागोंडा के जंगलों में मुठभेड़ हुई थी। मौके से एक SBML, तीर-धनुष बरामद हुआ था। वहीं 22 दिसंबर को पामेड़ क्षेत्र के कोटमपल्ली के जंगलों में मुठभेड़ हुई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली कैंप छोड़कर भाग निकले।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3neznpG

0 komentar