सीआरपीएफ डीजी नहीं आए तो डीआईजी ने बढ़ाया हौसला , January 07, 2021 at 04:00AM

पूरी तैयारियों के बाद सीआरपीएफ के डीजी डॉ. एपी माहेश्वरी का नक्सलगढ़ गांव अरनपुर के सीआरपीएफ 111 बटालियन के कैम्प का दौरा एकाएक स्थगित हो गया। सुबह से ही जवान से लेकर अफसर डीजी के पहुंचने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन जब डीजी के अरनपुर नहीं पहुंचने की खबर मिली तो सभी मायूस हो गए। हालांकि यहां मौजूद सीआरपीएफ के डीआईजी विनय कुमार सिंह ने जवानों का हौसला बढ़ाया।
दरअसल, सीआरपीएफ के डीजी एपी माहेश्वरी का पहली बार दंतेवाड़ा प्रवास का कार्यक्रम था। यहां जवानों के साथ भोजन, सीआरपीएफ अफसरों की बैठक व कौशल विकास ट्रेनिंग के लिए बनाए गए हट का उद्घाटन भी डीजी के हाथों किया जाना था। उद्घाटन कार्यक्रम को अफसरों ने स्थगित कर दिया। डीआईजी विनय कुमार ने जवानों का उत्साहवर्धन किया। इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा के लिए जवानों, ग्रामीणों सभी के लिए 24 घंटे तत्पर रहकर काम करने वाले उपस्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर अतीक अंसारी को सम्मानित किया गया।
डीजी के अरनपुर नहीं पहुंचने का कारण हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी और फिर देरी होना बताया। इस मौके पर डीआईजी लालचंद यादव, सीओ एसपी वर्मा, जितेंद्र कुमार यादव, डब्ल्यूआर जोसुआ, अम्ब्रेश कुमार, एसडीओपी देवांश सिंह राठौर सहित अन्य अफसर व जवान मौजूद थे।

कत्थक से लेकर आदिवासी संस्कृति की झलक बिखरी
यहां मुंबई से पहुंचीं कलाकार ने देशभक्ति गाने पर कत्थक की शानदार प्रस्तुति दी। वहीं श्यामगिरी गांव के लोक नर्तक दलों ने गौर नृत्य प्रस्तुत कर आदिवासी संस्कृति की खूबसूरत झलक बिखेर दी। सीआरपीएफ अफसरों ने सभी का उत्साह बढ़ाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
If the CRPF DG did not come, then the DIG encouraged


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3s0o1cm

0 komentar