रतनपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा रायपुर का राजीव भवन, कहा- जिसे ब्लॉक अध्यक्ष बनाया उसने कभी पार्टी के लिए काम ही नहीं किया , January 09, 2021 at 03:21PM

ब्लॉक कांग्रेस समितियों में अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति के साथ कांग्रेस के भीतर विवाद खड़ा हाे गया है। प्रदेश के कई जिलों से विवाद की खबरें आ रही हैं। एक विवाद आज राजधानी पहुंच गया। बिलासपुर जिले के रतन नगर ब्लॉक कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन का घेराव कर दिया।

घेराव करने वालों में शामिल अभिषेक तिवारी ने बताया, पीसीसी ने रमेश सूर्या को रतनपुर नगर का ब्लॉक अध्यक्ष बना दिया है। यह व्यक्ति पिछले 15 सालों तक कभी भी कांग्रेस के लिए काम नहीं किया है। ब्लॉक की बैठकाें और कार्यक्रमों में नहीं आया है। यही नहीं पिछले नगरीय पालिका चुनाव में सूर्या नगर कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय खड़े हुए थे। ऐसे व्यक्ति को संगठन ने पता नहीं कैसे अध्यक्ष बना दिया।

प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा, वे लोग संगठन के कई वर्षों का रजिस्टर भी लेकर आए हैं। वे पीसीसी के पदाधिकारियों को दिखाना चाहते हैं कि पूरे रजिस्टर में सूर्या की मौजूदगी कहीं नहीं दिखेगी। उनका कहना है, उनकी एक ही मांग है कि रमेश सूर्या की जगह पीसीसी किसी भी वरिष्ठ नेता को ब्लॉक अध्यक्ष की जिम्मेदारी दे, वे पूरे समर्पण से काम करने को तैयार हैं। उनका कहना है, प्रदर्शन में रतनपुर के चार पार्षद, 6 पूर्व पार्षद, युवा कांग्रेस के कई पदाधिकारी और ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं।

मुख्यमंत्री से कर चुके शिकायत

नाराज कार्यकर्ता पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इसकी शिकायत कर चुके हैं। अभिषेक तिवारी ने बताया, मुख्यमंत्री ने संगठन के मामले को लेकर राजीव भवन आने को कहा था। वे लोग आने की तैयारी में थे, प्रदेश अध्यक्ष से बात हो गई थी। रिश्तेदार के निधन की वजह से प्रदेश अध्यक्ष नहीं आ पाए। वे लोग प्रभारी महामंत्री को ज्ञापन देकर अपनी मांग रखेंगे।

विधायक-ब्लॉक अध्यक्ष में हो चुकी धक्का-मुक्की

एक सप्ताह पहले बिलासपुर में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ही नये ब्लॉक अध्यक्ष तैयब हुसैन और क्षेत्रीय विधायक शैलेष पाण्डेय के बीच विवाद हो गया। बात बढ़ी तो यह धक्का-मुक्की और कॉलर पकड़ने तक पहुंच गई। पीसीसी ने इसकी जांच के लिए समिति बनाई है। इस समिति ने शुक्रवार को ही दोनों नेताओं के बयान लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रतनपुर से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि मांग पूरी होने तक वे राजीव भवन से नहीं जाएंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39fgG0a

0 komentar