मुख्यमंत्री का खिलाड़ी अवतार, सॉफ्टबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन और तीरंदाजी में हाथ आजमाया , January 11, 2021 at 06:07AM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रविवार को जुदा अंदाज में नजर आए। वो बीजापुर पहुंचे थे एक पहाड़ी के सौंदर्यीकरण के बाद बने उद्यान का उद्घाटन करने। यहां लोगों के लिए रखी गई स्पोर्ट्स एक्टिविटीज को देखकर खुद को रोक ना सके। बैडमिंटन, वॉलीबॉल, सॉफ्ट बॉल और तीरंदाजी में हाथ आजमाया। बीजापुर कलेक्टर , बस्तर रेंज के आईजी और बीजापुर एसपी समेत, मंत्री कवासी लखमा , मंत्री जय सिंह अग्रवाल और स्थानीय विधायक ने भी सीएम का साथ दिया।


सीएम का परफेक्ट शॉट
मुख्यमंत्री सॉफ्टबॉल का प्रशिक्षण ले रहे बच्चों के बीच पहुंचे और उन्होंने सॉफ्टबॉल खेल में हाथ आजमाया। यहां 9वीं कक्षा की छात्रा रेणुका चेलक ने मुख्यमंत्री के लिए बॉल थ्रो किया, जिस पर मुख्यमंत्री ने सॉफ्टबॉल स्टिक से जमकर शॉट लगाया। लगभग दस बार उन्होंने लगातार बॉल को हिट किया।


सटीक निशाने पर दिया 1 हजार कर इनाम

खिलाड़ी का निशाना देख इंप्रेस हुए सीएम, जेब से 1 हजार रुपए निकालकर दिए।


यहां तीरंदाजी का अभ्यास कर रहे खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर मुख्यमंत्री ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने खुद भी तीर उठाकर निशाना साधा। यहां खिलाड़ियों के निशाने को भी परखा और अच्छे निशाने को देखकर उनकी प्रशंसा की। कक्षा 12वीं की छात्रा द्वारा सॉफ्टबॉल प्रशिक्षण के दौरान लगाए गए सटीक निशाने से प्रभावित मुख्यमंत्री ने प्रोत्साहन स्वरूप अपनी ओर से एक हजार रुपए का नगद इनाम भी दिया।


अफसरों और मंत्रियों के बीच मुकाबला

सीएम ने अपनी जैकेट उतारी और वॉलीबॉल खेलने में मशगूल हो गए।


वॉलीबॉल नेट में भी मुख्यमंत्री पहुंच गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की टीम में प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम, कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र और दूसरी टीम में बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, पुलिस महानिरीक्षक पी. सुंदरराज, कलेक्टर रितेश अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप शामिल थे। दोनो टीमों की शख्सियतों ने कुछ देर इस खेल का मजा लिया।


लोहाडोंगरी का हुआ काया कल्प
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोहा डोंगरी पहाड़ी में सल्फी का पौधा लगाया। लोहाडोंगरी क्षेत्र का कुल रकबा 87.752 हेक्टेयर है। इस क्षेत्र में जैव विविधता के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए स्थानीय स्तर पर समिति का गठन कर एक जैव विविधता उद्यान की स्थापना की गयी है। लोहा डोंगरी के सौन्दर्यीकरण में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, विभिन्न समाज के लोगों ने योगदान दिया। यहां कई प्रजाति के पौधे लगाए गए हैं।

लोहाडोंगरी पहाड़ी को एक जैव विवधता उद्यान के तौर पर डेवलप किया गया है।

इस उद्यान में वाकिंग पाथ-वे, विश्राम हेतु वृक्षों के नीचे सुव्यवस्थित चबूतरे, बैठने के लिए सीमेंट की कुर्सियां, प्रकाश की व्यवस्था । बच्चों के लिए झूले, फिसलपट्टी लगाया गया है। इस पार्क में व्हालीबाल, बेडमिंटन, तीरंदाजी, कबड्डी, एथलेटिक्स आदि विभिन्न खेल इवेंट्स की सुविधा सहित ओपन जिम भी उपलब्ध है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर लोहाडोंगरी की है।सीएम भूपेश बघेल सॉफ्टबॉल स्टिक से 10 परफेक्ट शॉट लगाए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2K4D97C

0 komentar