OLX पर बाइक बेचने का झांसा देकर किसान से 21 हजार रुपए हड़पे; डिलीवरी के नाम पर ट्रांसफर कराए , January 06, 2021 at 09:25AM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ऑनलाइन साइट OLX पर बाइक बेचने का झांसा देकर शातिर ठगों ने एक किसान से 21 हजार रुपए हड़प लिए। अलग-अलग नंबर से कॉल कर डिलीवरी और रजिस्ट्रेशन के नाम पर किश्तों में खाते में रुपए ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद जब कोरियर वाला बताकर 11,180 रुपए सिक्योरिटी चार्ज के रूप में मांगे तो ठगी का अहसास हुआ। मामला हिर्री थाना क्षेत्र का है।

ग्राम खरकेना निवासी हरीश कुमार साहू खेती करते हैं। उन्होंने एक जनवरी की शाम करीब 6.30 बजे OLX पर बाइक बेचने का विज्ञापन देखा। इस पर उन्होंने दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। बातचीत के बाद 21 हजार रुपए में बाइक खरीदने का सौदा तय हो गया। इसके बाद डिलीवरी चार्ज के नाम पर 2100 रुपए अगले दिन गूगल पे से उसके बताए नंबर पर ट्रांसफर कर दिए।

शाम को कॉल कर बाइक लाने की बात कही, रजिस्ट्रेशन के नाम पर मांगे रुपए
इसके बाद उसी दिन शाम करीब 7 बजे एक अन्य नंबर से कॉल आया और बिलासपुर आने की बात बताई। साथ ही कहा कि गाड़ी का रजिस्ट्रेशन होगा। इसलिए बाकी रुपए 18,900 भी ट्रांसफर कर दें। इस पर हरीश ने गाड़ी मालिक से बात कराने को कहा। इस पर किसी अन्य व्यक्ति ने बात की और रुपए देकर गाड़ी ले जाने को कहा। बताया कि कोरियर कंपनी का रूल है, पहले बचे हुए रुपए देने होंगे।

बाइक के पूरे रुपए लेने के बाद रजिस्ट्रेशन कराकर देने को कहा
साथ ही कहा कि इसके बाद बाइक का रजिस्ट्रेशन कराकर छोड़ देंगे। उनके बताए अनुसार हरीश ने बाकी के 18,900 रुपए भी खाते में ट्रांसफर कर दिए। फिर एक नए नंबर से कॉल आया और खुद को कोरियर वाला बताकर सिक्योरिटी चार्ज के नाम पर 11,180 रुपए देने के लिए कहा। इस पर हरीश को ठगी का अहसास हुआ। उसने बाइक मालिक से संपर्क किया तो उसका नंबर बंद मिला। इसके बाद FIR दर्ज कराई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बाइक बेचने का झांसा देकर OLX पर किसान से 21 हजार रुपए ठग लिए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hKpUFB

0 komentar