Connect with us

CG News

कांग्रेस प्रवक्ता: CM बघेल जनता को सूचना देकर भेंट मुलाकात कर रहे हैं, रमन सिंह तो


कांग्रेस प्रवक्ता,रायपुर: भाजपा के द्वारा भेंट मुलाकात को प्रायोजित बताने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं को तो भेंट मुलाकात का मतलब ही नहीं मालूम है।

पूर्व भाजपा सरकार के दौरान तो रमन सिंह और उनका मंत्रिमंडल चोरी छिपे पहुँचते थे।

उनके वापस जाने के बाद जनता को पता चलता था कि रमन सिंह आये थे।

रमन सिंह जब विकास यात्रा करते थे तो जनता उन तक पहुंच ही नहीं पाती थी

उनके ब्लेक कैट कमांडो जनता को दूर से ही खदेड़ देते थे।

असल में पूर्व के रमन सरकार के दौरान मंत्रियों का दौरा कब, किस गांव में होगा? इसे बताने से डरते थे?

क्योंकि रमन सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार, कमीशन खोरी, प्रशासनिक अराजकता और वादाखिलाफी के चलते जनता में भारी आक्रोश था।

CSK ने Ravindra Jadeja को किया अनफॉलो, आखिर क्यों IPL से बाहर हुए Ravindra Jadeja?

जनता व्यथित और प्रताड़ित रहती थी और रमन सरकार को पता था

सूचना देकर जनता के बीच जाने से उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा 

 

रमन सिंह के विकास यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ ने देखा है

किस प्रकार से उसके विकास यात्रा में समस्या रखने वाले स्कूल बच्चों पर लाठियां बरसाई गई थी।

मूलभूत की सुविधाएं मांगने वाले जनता को सलाखों के पीछे भेजा गया था।

किसानों, युवाओं, महिलाओं के ऊपर लाठीचार्ज किया गया और

विकास यात्रा के पहले स्थानीय जनप्रतिनिधि को पुलिस उठाकर थाने में बैठा देती थी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भेंट मुलाकात का मतलब ही लोगों को सूचित कर,

आमंत्रित कर, उनसे मुलाकात करने जाना है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस विधानसभा क्षेत्र के गांव में जाकर भेंट मुलाकात कर रहे हैं

पूर्व सूचना होने के चलते जनता का भारी भीड़ है।

देखिये कैसे सज रहा है महाकाल का दरबार | CHHATTISGARH NEWS | EKADASHI SPECIAL | JANDHARA24

जनता अपनी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात रख रहे हैं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं।

भेंट मुलाकात की पूर्व सूचना होने के कारण एक माता को अपने बच्चे के ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए 4 लाख रु की सहायता राशि मिल पाई।

स्कूल की दूरी की समस्या को लेकर आए छात्रों को हॉस्टल की सुविधा मिला और

गैरजिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ किसान और आम जनता ने शिकायत की, तो उस पर कार्यवाही हुई।

भाजपा के नेता पहले भेंट मुलाकात का मतलब समझ लें फिर बयानबाजी करें।

हवा में बात करना और झूठे बात करना भाजपा नेताओं का चरित्र है।

CG News

शैक्षणिक भ्रमण के लिए छात्रों को संसदीय सचिव ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना – Vision News Service


रायपुर/जगदलपुर (वीएनएस)। मुख्यमंत्री बघेल के प्रदेशव्यापी भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान दिए निर्देशों का जिला प्रशासन के द्वारा त्वरित अमल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के जगदलपुर प्रवास में स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल का निरीक्षण के दौरान बच्चों से स्वामी आत्मानंद के बारे में जानकारी ली और छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों को आज शैक्षणिक भ्रमण के लिए नारायणपुर जिला स्थित स्वामी विवेकानंद आश्रम और अन्य स्थल के लिए रवाना किया गया। भ्रमण के लिए जा रहे छात्रों को संसदीय सचिव रेखचंद जैन और सीईओ जिला पंचायत रोहित व्यास ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किए। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान, स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल के प्राचार्य सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading

CG News

पुलिस के अभिव्यक्ति एप का दिखने लगा असर, अभिव्यक्ति ऐप में मिली दुष्कर्म की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार, 3 सालों से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की घटना को दे रहा था अंजाम,


जशपुर द प्राइम न्यूज़ : छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए अभिव्यक्ति ऐप में मिली दुष्कर्म की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है पीड़ित युवती ने अभियुक्ति ऐप के माध्यम से पुलिस में शिकायत की थी कि आरोपी युवक के द्वारा शादी का झांसा देकर बीते 3 सालों से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जा रहा था पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है,

इस संबंध में सिटी कोतवाली के प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के थाना कुनकुरी को रहने वाली 24 वर्षीय युवती ने महिलाओं की सुरक्षा हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बनाये गए अभिव्यक्ति एप्प में शिकायत दर्ज कराई थी, कि वह वर्ष 2019 में जशपुर में काम करती थी दौरान किराया का कमरा लेकर जशपुर में रहती थी, उसी दौरान इसके पास पूर्व परिचित नेलसन टोप्पो ने शादी करूंगा कहकर उसकी ईच्छा के विरूद्ध दुष्कर्म किया और कई बार अप्रैल 2022 तक दुष्कर्म किया,वहीं पीड़ित युवती द्वारा नेलसन टोप्पो को शादी करने हेतु कहने पर वह टाल-मटोल करने लगा तथा शादी करने से साफ इंकार कर दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 376, 376(2) एन का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उन्होंने बताया कि प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर मिली कि आरोपी अपने घर पर है सूचना पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा आरोपी के घर मे दबिश देकर आरोपी नेलसन टोप्पो उम्र 28 वर्ष निवासी भुसड़ीटोली थाना दुलदुला को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, स.उ.नि. बैजंती किण्डो, आर. मुकेश सिंह, आर.अशोक कंसारी, आर. दीपक भगत, आर.श्रीराम नायक, सहा.आर.रवि राम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Continue Reading

CG News

1 डैम, 5 दोस्त और 2 लाश: बर्थडे मनाने गए 2 दोस्तों की डूबकर मौत, जन्मदिन पर मौत से मातम, तफ्तीश में जुटी पुलिस – JANDHARA 24


बिलासपुर। दोस्तों के साथ जन्मदिन की खुशियां मनाने डैम गए दो युवकों की नहाने के दौरान दूबने से मौत हो गई. एक युवक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

बताया जा रहा है कि एक युवक राजा कश्यप नहाने के लिए डैम में गया और गहराई में डूबने लगा, जिसे बचाने के लिए पानी में उतरे अंकित पनिकर और आकाश कश्यप डूब गए. इस घटना को देखकर दो अन्य दोस्तों ने आसपास के लोगों को सूचना दी.

डूबने वाले एक युवक राजा को बचा लिया गया, लेकिन अंकित और आकाश को नहीं बचाया जा सका. इस घटना की जानकारी मिलते ही युवकों के घर और क्षेत्र के लोग गमगीन हैं.

कोटा एसडीओपी आशीष अरोरा ने बताया कि शनिवार को बिलासपुर शहर के दयालबंद नरियल कोठी के रहने वाले 4 युवक अपने एक अन्य साथी अंकित पनिकर का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए लछनपुर कलमीटार स्थित चचई डैम गए थे.

भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार कार ने तीन लोगों को रौंदा, पति की मौत, पत्नी और बच्चे घायल

इसी बीच पांचों युवक अंकित पनिकर, नवीन पनिकर, आकाश कश्यप, राज कश्यप, प्रेम कश्यप मिलकर डैम में नहाने के लिए उतरे. जहां आकाश कश्यप, अंकित और एक अन्य युवक पानी की गहराई में चले गए और डूबने लगे.

इस बीच दो दोस्तों ने आकाश और अंकित को बचाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों डैम की इतनी गहराई में जा चुके थे कि बाकी दोस्त उन्हें बचा नहीं सके. डैम में डूबने से आकाश और अंकित की मौत हो गई.

बेवफाई के बदले मिली मौत: बदला लेने प्रेमी ने किया प्रेमिका का सिर कलम, अपना नाम लिखा हाथ भी काट दिया

रतनपुर पुलिस ने डैम से युवकों के शव को बाहर निकाल पंचनामा कार्रवाई की है. परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है. वहीं जानकारी के मुताबिक घायल युवक को रतनपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. जहां उसका उपचार जारी है.

read more- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Continue Reading

Trending