Connect with us

CG News

बालकनी में रखा सिलेंडर फटा, मचा हड़कंप




रायपुर: राजधानी रायपुर के कबीरनगर क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक घर में रखा रसोई गैस सिलेंडर फट गया। हालांकि इस हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन, इसका असर आसपास के मकानों तक देखा गया।

बताया जा रहा है कि बालकनी में रखे गैस सिलेंडर फटने का धमाका इतना जोर का था कि आसपास के मकान की खिड़कियों के शीशे टूट गए, जबकि बालकनी में लगी लोहे की ग्रिल भी क्षतिग्रस्‍त होकर नीचे गिर गई। वहीं गैस सिलेंडर फटने के बाद घर के बाहर सड़क इसका मलबा बिखर गया। मामला कबीरनगर थाना क्षेत्र का है। धमाके के बाद आनन-फानन में परिवार के सदस्य बाहर निकले।

कबीर नगर के इम्पीरियल सोसाइटी निवासी पंकज दुबे के घर में यह हादसा आज शुक्रवार सुबह उस वक्‍त हुआ जब सभी लोग सो रहे थे। करीब छह बजे अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज की सुनकर सभी हड़बड़ा गए। बालकनी से आई धमाके की आवाज सुनकर पंकज बाहर निकले तो देखा गैस सिलेंडर में धमाका हुआ है। उन्‍होंने तुरंत घर के सभी सदस्‍यों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी घर के बाहर निकल आए। हालांकि गैस सिलेंडर में हुए धमाके में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।



Post Views:
1



CG News

केंद्र सरकार ने जारी किया Aadhaar Card से संबंधित नोटिस… सभी को करना होगा इसका पालन – JANDHARA 24


Aadhaar Card:  केंद्र सरकार ने नागरिकों से कहा है कि वे कागज़ी दुरुपयोग को रोकने के लिए अपने आधार कार्ड की केवल मास्क्ड copies साझा करें.

रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में सरकार ने कहा, “अपने आधार की फोटो कॉपी किसी भी संगठन के साथ साझा न करें, क्योंकि इसका दुरुपयोग किया जा सकता है. वैकल्पिक रूप से, कृपया एक मास्क्ड आधार (Aadhaar Card) का उपयोग करें जो आपके आधार संख्या का केवल अंतिम है.”

(Aadhaar Card) इसके अलावा बिना लाइसेंस वाली निजी संस्थाएं होटल और फिल्म हॉल को आधार कार्ड की copies कलेक्ट करने या रखने की अनुमति नहीं है. केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा जारी नोटिस में यह भी कहा गया है.

सरकार ने कहा, “केवल वे संगठन जिन्होंने भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण से उपयोगकर्ता लाइसेंस प्राप्त किया है, वे किसी व्यक्ति की पहचान स्थापित करने के लिए आधार का उपयोग कर सकते हैं.”

सरकार ने नागरिकों से अपने आधार कार्ड साझा करने से पहले यह सत्यापित करने के लिए कहा कि किसी संगठन के पास यूआईडीएआई से वैध उपयोगकर्ता लाइसेंस है.

सरकार ने लोगों को अपने आधार कार्ड डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट कैफे में सार्वजनिक कंप्यूटर का उपयोग नहीं करने की चेतावनी दी है.

इसमें यह भी कहा गया है की “यदि आप ऐसा करते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि आप उस कंप्यूटर से ई-आधार की सभी डाउनलोड की गई copies को स्थायी रूप से हटा दें.”

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?



Continue Reading

CG News

अनियंत्रित होकर दीवार से जा टकराई तेज रफ्तार बाइक, दो युवकों की मौत


अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है।  यहां बैकुंठपुर की तरफ से आ रहे बाइक सवार सड़क किनारे एक घर की दिवाल से जा टकराए । ये हादसा  इतना भयावह था कि एक बाइक सवार युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरे ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि घटना बीती रात 2 बजे की है।

जानकारी के अनुसार कटगोड़ी के के पास ग्राम दुधनियां निवासी राकेश चेरवा उम्र 19 वर्ष अपने एक अन्य साथी संतोष के साथ गुरुवार को रिश्तेदारी में गया था। जो वापस देर रात लौट रहे थे। कटगोड़ी मेन चौक के थोड़ी दूर मोड़ में बाइक अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे एक घर के दीवाल से टकरा गई। इससे राकेश को गंभीर चोट लगने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया । जबकि गंभीर रूप से घायल संतोष की अस्पताल में मौत हो गई।

Continue Reading

CG News

छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे बीजेपी OBC मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री, सरकार को घेरने की बनाएंगे रणनीति – JANDHARA 24


रायपुर। बीजेपी OBC मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. संगम लाल गुप्ता 30 और 31 मई को महासमुंद और रायपुर में आयोजित होने वाली बैठकों में शामिल होंगे.

1 डैम, 5 दोस्त और 2 लाश: बर्थडे मनाने गए 2 दोस्तों की डूबकर मौत, जन्मदिन पर मौत से मातम, तफ्तीश में जुटी पुलिस

जानकारी के मुताबिक महामंत्री संगम लाल गुप्ता आज शाम को महासमुंद के लिए रवाना होंगे. जहां वह जिला स्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे. वहीं 31 मई को सबुह 12 बजे करीब ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे.

बता दें कि बीजेपी लगातार 27 फीसद OBC आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी ने प्रदेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है.

गांव में 2 मौत से पसरा मातम: नहाने गई दो सगी बहनों की बांध में डूबने से मौत, दूसरे दिन मिली लाशें

बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई है, तब से ओबीसी वर्ग के लोगों के साथ लगातार भेदभाव बढ़ता जा रहा है. सरकार अपने किए वादों को ढाई साल बाद भी पूरा नहीं कर पाई है.

वहीं बीजेपी का कहना है कि अगर सरकार इस मांग को पूरा नहीं करती है तो प्रदर्शन जारी रहेगा. बता दें कि संगग लाल गुप्ता उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ के सांसद हैं.

Read More- Omicron रSymptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Continue Reading

Trending